March 6, 2021

मध्यप्रदेश में आज हो सकती है नगरीय निकाय चुनाव तारीखों की घोषणा

1 0
Read Time:2 Minute, 20 Second

भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का आज ऐलान किया जा सकता है. आज निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह वीडियो कॉफ्रेंस करेंगे. माना जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग चुनावी घोषणा कर सकता है. आज निर्वाचन आयुक्त वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए सभी जिलों के कलेक्टरों से चर्चा भी करेंगे.


अंतिम मतदाता सूची हो चुकी है जारी

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है. इसको लेकर अंतिम मतदाता सूची भी जारी कर दी गई है. मध्यप्रदेश में 407 नगरी निकाय चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची 3 मार्च बुधवार को जारी हो चुकी है. अब सिर्फ निर्वाचन आयोग की तरफ से औपचारिक घोषणा होना बाकी है.


वेबसाइट पर विज्ञापन लगवाने के लिए सम्पर्क करें: 7049469012

एक साल से चल रहा था निकाय चुनाव

मध्यप्रदेश में नगर निगम और परिषदों में लगभग 1 साल से ज्यादा के समय से प्रशासक बैठे हुए हैं. पहले कमलनाथ सरकार ने निकाय चुनाव में रोड़ा अटकाया, उसके बाद में शिवराज सरकार भी निकाय चुनाव को टालती रही, हाल ही में कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव को आगने बढ़ाने का फैसला किया था. हालांकि अब मतदाता सूची जारी होने के बाद यह तय हो गया है कि जल्द निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग तारीखें तय करेगा. इसके लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह चुनाव की तैयारियों को लेकर 6 मार्च को क्लेक्टरों से भी चर्चा करेंगे. संभवत इसके बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाएगी.

Happy
Happy
67 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
33 %