June 6, 2020

जिले में वायरस की रोकथाम हेतु पूर्व की गतिविधियां निरंतर रखें:कलेक्टर

आगर-मालवा:कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूर्व की तरह करना सुनिश्चित करें। अधीनस्थ सर्वे टीमों से समन्वय स्थापित कर मैदानी स्तर पर फाॅलोअप करें। जिले में वायरस का विस्तार होने के बाद उस पर नियंत्रण करना मुश्किल होगा इसलिए पहले से सभी कार्यवाहीयां निरंतर जारी रखी जाए।

उक्त बात कलेक्टर संजय कुमार सिंह ने शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर एसडीएम, तहसीलदार, नगरीय निकाय सीएमओ की आयोजित बैठक के दौरान कही। कलेक्टर ने निर्देश दिए की वायरस की रोकथाम हेतु जिन्हें जो दायित्व सौंपा गया है, वे पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी कार्यवाही जारी रखें, इसमें किसी प्रकारी की शिथिलता एवं उदासीनता न बरतें। लापरवाही करने वाले के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।


बैठक में सीईओ जिला पंचायत अंजली जोसेफ, अपर कलेक्टर एनएस राजावत, संयुक्त कलेक्टर अशफाक अली, एसडीएम महेन्द्र सिंह कवचे, एसडीएम सुसनेर मनीष जैन, डिप्टी कलेक्टर कल्याणी पांडे, सीएमएचओ विजय कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी डोर-टू-डोर सर्वे कार्य का फीडबैक लेते रहें तथा सर्वें टीमों से सर्वे कार्य ठीक ढंग से करवाना सुनिश्चित करें। सर्वे के माध्यम से ही प्रारंभिक लक्षण की पहचान की जाकर वायरस को रोकना होगा। जिससे कि अन्य लोगों में इसका खतरा न बढें। सर्वे टीमों द्वारा जिन घरों का सर्वे किया जाए, वहां चोक के माध्यम से सर्वे दिनांक लिखी जाए।

सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों की जानकारी तत्काल संबंधित अधिकारी को प्रेषित करे। कलेक्टर ने जनपद सीईओ को निर्देश दिए की ग्रामीणस्तर पर सचिव, रोजगार सहायक एवं नियुक्त प्रहरियों से सम्पर्क में रहें तथा गांवों का समय-समय पर भ्रमण कर मैदानी स्तर की कार्यवाहीयों की जानकारी लेते रहें। कलेक्टर ने जिले में स्थापित फीवर क्लीनिक पर आने वाले मरीजों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश सीएमएचओ को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post