जीतू सोनी गिरफ्तार:- अनलॉक 1.0 में इंदौर ज़ोन में चलाया विशेष अभियान, भूमाफियाओं सहित अन्य अपराधी , लॉकडाउन के बाद पहुँचे लॉकअप.

इंदौर.

अनलॉक 1.0 के तत्काल पश्चात अपराधी सक्रिय न हो , इसे दृष्टिगत रखते हुए पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ज़ोन विवेक शर्मा ने संपूर्ण ज़ोन में लॉकडाउन के पश्चात कुख्यात अपराधी लॉकअप में जाएं इसे सुनिश्चित करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया था।
इसके क्रम में पिछले 3 सप्ताह में पुलिस द्वारा अलग-अलग जगह पर कार्यवाही करते हुए 125 से ज़्यादा अवैध हथियार जप्त किये गए और 1000 से अधिक स्थाई वारंटीयों को पकड़ा था, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।
फरार भूमाफियाओ को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की एक अलग से टीम गठित की गई थी जिसके द्वारा पिछले कुछ दिनों में इनामी , फरार भूमाफिया हैप्पी धवन एवं चंपू अजमेरा को गिरफ्तार किया गया था। जिसके पश्चात इस टीम को जीतू सोनी एवं उसके साथियों की गिरफ्तारी पर केंद्रित किया गया था।

तीन- चार दिवस पूर्व इस टीम ने गुजरात में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के दौरान जीतू सोनी के भाई महेंद्र सोनी को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की थी परंतु ऑपरेशन के दौरान एक अन्य स्थान पर पुलिस रेड से पहले जीतू सोनी फरार हो गया था, पर पुलिस ने संयम बरता और लगातार इंटेलिजेंस और टेक्निकल इनपुट के आधार पर छापेमारी जारी रखी जिसके बाद आज गुजरात के अमरेली से जीतू सोनी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।


जीतू सोनी इंदौर के विभिन्न थानों में 45 से अधिक प्रकरणो में वांछित था और उस पर डेढ़ लाख से अधिक रुपये का इनाम घोषित किया गया था ।
आईजी शर्मा ने क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया एवं उनकी पूरी टीम को इस कार्यवाही के लिए बधाई दी है। आगे आने वाले दिनों में भी अन्य फरार भूमाफियाओ/अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए इस बाबत भी आई जी द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you