August 13, 2020

हवन के धुएं से भड़की मधुमखियों ने ली पुजारी की जान, 12 लोग घायल

मुरैना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत एक निर्माणाधीन मंदिर में हवन के धुएं से उड़ी मधुमक्खियों ने वहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

मुरैना। मुरैना जिले में एक ऐसी घटना सामने आई जिसे देखकर सभी अचंभित हैं. जानकारी के अनुसार हवन कुंड में से निकलने वाले धुएं से उड़ी मधुमखियों के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है.

हवन के धुएं से उड़ी मधुमक्खियां
ये घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गंगापुर हनुमान मंदिर के पास घटी, जहां जनकपुर रोड पर निर्माणाधीन मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में हवन हो रहा था. हवन कराने गए पंडित मनोज उपाध्याय की उस समय मौत हो गई, जब वे मंदिर परिसर में बैठकर यजमानों के साथ हवन करा रहे थे. जानकारी के मुताबिक हवन कुंड से निकलने वाले धुएं से पास लगी मधुमक्खी के छत्ते की मधुमक्खियां भड़क गईं. मधुमक्खियों की संख्या इतनी ज्यादा और भयानक थी कि वहां बैठने वाला कोई व्यक्ति अपने आपको बचा नहीं पाया.

12 से ज्यादा लोग घायल

मधुमक्खी के काटने से लगभग 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जो कि निजी अस्पतालों में अपना अपना इलाज करा रहे हैं. हवन कुंड के पास बैठे पंडित मनोज उपाध्याय मौके पर ही मधुमक्खी के डंक मारने से बेहोश हो गए और अस्पताल ले जाते-जाते रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक मृतक पंडित मनोज उपाध्याय (45 साल) सुमावली थाना क्षेत्र के सुसानी गांव के रहने वाले थे. वे अपने यजमान के यहां मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में हवन-पूजन कराने गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post