October 25, 2020

बुलंदशहर में चुनाव प्रचार कर लौट रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर हुई फायरिंग

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कुछ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी ताल ठोंक रहे हैं। ऐसे में बुलंदशहर में होने वाले उपचुनाव को लेकर आजाद समाज पार्टी (ASP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (रावण) आज अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वहां पहुंचे थे।

यहां चन्द्रशेखर ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर और उनके सरकार के कामकाज करने के तरीकों पर जमकर बरसे। लेकिन वहां की सभा की समाप्ति के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में उनके काफिले पर गोलियां चलाई गई हैं। आजाद ने ट्वीट कर कहा है कि बुलंदशहर चुनाव में प्रत्याशी उतारने से घबराई विपक्षी पार्टियों ने ऐसी कायराना हरकत की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘बुलंदशहर के चुनाव में हमारे प्रत्याशी उतारने से विपक्षी पार्टीयां घबरा गई हैं और आज की रैली ने इनकी नींद उड़ा दी है जिसकी वजह से अभी कायरतापूर्ण तरीके से मेरे काफिले पर गोलियां चलाई गई हैं। यह इनकी हार की हताशा को दिखाता है। ये चाहते हैं कि माहौल खराब हो लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।’


बुलंदशहर में जनसभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर आजाद ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर सत्ता चाहिए तो उसके लिए संघर्ष करना होगा। सरकार पर तंज कसते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार के पास विधायक खरीदने के लिए पैसा है, गरीब के लिए नहीं। चंद्रशेखर ने आगे कहा कि गरीब की बेटी की इज्जत सुरक्षित नहीं और इसपर सरकार चुप है।

चंद्रशेखर यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने योगी सरकार को निकम्मी, झूठी और जातिवादी बता दिया। रावण ने कहा कि ये निकम्मी झूठी और जातिवादी सरकार है, लोकतांत्रिक नहीं। चंद्रशेखर ने यूपी में असुरक्षा का माहौल बताया जबकि बागपत में दरोगा की दाढ़ी रखने पर निलंबन की कार्रवाई को भी चुनावी मुद्दा बनाते हुए चंद्रशेखर बोले कि बागपत में दरोगा को दाड़ी रखने की आज़ादी क्यों नहीं? चंद्रशेखर बोले कि इसकी आज़ादी संविधान देता है मगर फिर भी दरोगा की दाढ़ी कटवा दी गई।

बुलन्दशहर पुलिस ने पूरे मामले में कहा कि एआईएमआईएम और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़े की सूचना थी जिस पर थाना प्रभारी कोतवाली नगर मय फोर्स के मौके पर पहुँचे। फायरिंग की घटना पूर्णतया असत्य है। जांच कर आवाश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post