कोरोना का कहर! भोपाल में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 लोगों की हुई मौत, कई मरीजों को जबरन दी गई छुट्टी

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या ने राज्य सरकार की चिंता ओर भी बढ़ा दी है. राजधानी भोपाल में मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. ऑक्सीजन की कमी हो जाने के कारण सोमवार को 5 मरीजों की मौत हो गई. राजधानी भोपाल के 2 दर्जन अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर अफरा-तफरी मची हुई है. मरीजों के परिजनों को समझ नहीं आ रहा है कि वे क्या करें?

एक दिन पहले ही सरकार ने दावा किया था कि प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त है, ओर अगले ही दिन भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 5 लोगो कि मौत हो गई.

पहला मामला एमपी नगर के सिटी अस्पताल का है. वहा ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 लोगो कि मौत हो गई. मरने वालो मे 30 साल के सौरभ गुप्ता, 35 साल के तुषार, 60 साल कि उर्मिला जैन ओर आशा पटेल है. अस्पताल संचालक डॉक्टर सभ्यसाची गुप्ता के मुताबिक कई जगह फोन लगाए लेकिन जब तक ऑक्सीजन की व्यवस्था हो पाती चारो मरीजों की मौत हो गई.

दूसरा मामला करोंद के पीजीबीएम अस्पताल का है, जहां भर्ती हुई एक महिला की ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. बेटा मां को लेकर आरोग्य निधि अस्पताल पहुंचा लेकिन तब तक महिला की मौत हो गई थी.

इस मामले को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का कहना है कि शहर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं होने की शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद उन्हें समय पर सिलेंडर भिजवाया गया था. वहीं, इस लापरवाही पर उन्होंने यह बात जरूर कही कि, यदि किसी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौत होती है , तो उसकी जांच अवश्य होगी.


You may have missed