October 6, 2020

उत्तरप्रदेश के हाथरस की घटना के विरोध में भीम आर्मी ने निकाली जनाक्रोश यात्रा, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सतना। उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दलित युवती से बलात्कार ओर मौत के मामले को लेकर संपूर्ण मध्यप्रदेश में ज्ञापन का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में भीम आर्मी ने अंबेडकर चौक टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट तक एक जन आक्रोश यात्रा निकाल कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा है. ज्ञापन में मनीषा वाल्मीकि के हत्यारों को फांसी की सजा दिए जाने और सतना जिले के शाहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक पर 302 का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है.

भीम आर्मी सतना के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ नालंदा ने कहा कि देशभर में अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समुदाय के साथ केंद्र व राज्य सरकार द्वारा खासकर भाजपा के शासनकाल में लगातार अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही है. आए दिन बहन बेटियों के साथ बलात्कार की घटनाएं घटित हो रही है जिसकी भीम आर्मी कड़े शब्दों में निंदा करती है. भारत देश की जिला- तालुका अदालतों में करीब 3 करोड़ 70 लाख 35000 मामले लंबित पड़े हैं. जिनमें से दो करोड़ 27 लाख से ज्यादा मामले अकेले महिलाओं के साथ हुई हिंसा के हैं. वही फ़ास्ट ट्रैक अदालतों में दुष्कर्म के सबसे ज्यादा 360008 मामले लंबित है. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो कहता है कि हमारे देश में हर दिन 13 दलित महिलाओं के साथ बलात्कार होता है.


भीम आर्मी हाथरस की घटना को लेकर महामहिम राष्ट्रपति से मांग करती है कि:

●दलित युवती बहन मनीषा वाल्मीकि के बलात्कार व मौत के मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट दिल्ली में ट्रांसफर कर चलाया जाए.

●संपूर्ण घटना की सीबीआई जांच हाईकोर्ट के वरिष्ठ जजों की कमेटी की निगरानी में की जाए.

●मनीषा वाल्मीकि के परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि व परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाए.

●सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक द्वारा रात्रि में लगभग 10:00 बजे शराब के नशे में पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर अपनी सर्विस रिवाल्वर से एक निर्दोष राजपति कुशवाहा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसको लेकर भीम आर्मी यह मांग करती है कि विक्रम पाठक पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर उस पर कड़ी कार्यवाही की जाए.


इस मौके पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ नालंदा, अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन के जिला अध्यक्ष राजू भारती, जिला प्रभारी राहुल राज रावण, जिला महासचिव मोहम्मद खान, जिला कार्यकारिणी सदस्य अहिरवार सुरेंद्र भारती, अमित चौधरी, रैगांव विधानसभा अध्यक्ष रमेश चौधरी, नागौद विधानसभा अध्यक्ष सोनू सूर्यवंशी, चित्रकूट विधानसभा अध्यक्ष चंद्रभान कोरी, रामपुर बघेलान, विधानसभा प्रभारी आदर्श चौधरी, उपाध्यक्ष रत्नेश सूर्यवंशी, मेहर विधानसभा प्रभारी हीरालाल साकेत आदि मौजूद थे..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *