August 7, 2020

उज्जैन के प्रसिद्ध चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ.सुरेश सामदानी ने की आत्महत्या की कोशिश, अपने घर की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग

जब भी कोई व्यक्ति चर्म रोग से ग्रसित होता है और अगर वह उज्जैन के करीबी क्षेत्र का रहने वाला है तो उसे एक ही विशेषज्ञ का ख्याल आता है वह है डॉक्टर सुरेश सामदानी. लेकिन हाल ही में डॉ.सामदानी के आत्महत्या करने की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है, पढ़ें पूरी खबर…

उज्जैन। शहर के प्रसिद्ध चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ.सुरेश सामदानी द्वारा छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बता दें गुरुवार की शाम उन्होंने गीता कॉलोनी स्थित अपने निवास की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए है. परिजन उन्हें तुरंत ही गुरुनानक हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां उनका उपचार जारी है. हालांकि उनकी स्तिथि गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टरों ने बताया की उनके सिर और पैरों सहित कमर में भी गंभीर चोट आई है।

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से वह मानसिक अवसाद से जूझ रहे थे. इसी वजह से उनके व्यवहार में भी बदलाव दिखाई दे रहा था. खबर यह भी है कि उनके मानसिक अवसाद की वजह पारिवारिक समस्या थी.पिछले कई दिनों से उनके घर में अनबन चल रही थी. इसी के चलते वह कुछ दिनों से काफी परेशान थे और गुरुवार को उन्होंने इसी के चलते जान देने की कोशिश की. हालांकि जब इस मामले में जीवाजी गंज पुलिस से बात की गई तो पुलिस ने ऐसी कोई जानकारी के होने से इंकार कर दिया..बताया जा रहा है घरवाले बगैर सूचना दिए उन्हें अस्पताल लेकर आ गए…

अगर मन में आत्महत्या का ख्याल आएं तो यह करें:

मन में आत्महत्या जैसे ख्याल आया रहे है तो जल्द ही किसी मनोवैज्ञानिक से सम्पर्क करें और उन्हें अपनी सारी परेशानियां दिल खोलकर बताएं ताकि वह आपकी हर संभव मदद करें.

तनाव या अवसाद होने पर अकेले ना रहे, ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिले, अपने करीबी दोस्तों के साथ समय बिताए.

ड्रग्स या एल्कोहोल से दूरी बनाए रखें..

संतुलित और पोषण आहार लें ओर हर रोज कम से कम 7 से 8 घण्टे नींद निकाले. ऐसी वेबसाइट्स से दूरी बनाए रखें जो आत्महत्या के लिए उकसाती हो.

अपने जीवन की उन बातों को लिखें जो आपको सबसे ज्यादा अच्छी लगती हो, अपने बारे में अच्छा लिखकर दिवार पर चिपका दें.

सुबह ताजी हवा में टहलने की कोशिश करें, इससे नकारात्मक ख्याल दिमाग में नही आते.

अपनी किसी हॉबी को अहमियत दीजिये, ऐसा कुछ करें जिसे करने से आपको खुशी मिलती हो.

अगर आपको ऐसे गलत ख्याल अपने मन मे आते है तो आप इन नंबर पर कॉल कर अपनी कॉउंसलिंग करवा सकते है…

09152987821

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post