November 18, 2020

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा- राहुल ने पाप किया है जनता जवाब मांगे

0 0
Read Time:6 Minute, 11 Second


दमोह। कांग्रेस एक विशाल पार्टी है इसमें सभी धर्मों, सभी वर्गों के लोगों को प्रतिनिधित्व मिला है अब यदि कोई नेता पार्टी से गद्दारी करता है तो उसका जवाब जनता को मांगना चाहिए, यह बात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष , अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने आज दमोह प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। श्री चौधरी ने कहा कि प्रदुम्न सिंह और राहुल सिंह व सिंधिया जैसे लोगों ने जनता के साथ छल किया है यदि वह बिक गए हैं तो इसका जवाब जनता को उनसे मांगना चाहिए, कि उनके मतों की क्या कीमत इन नेताओं ने लगाई है? श्री चौधरी ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी ने सभी वर्गो के लोगों का ध्यान रखा है किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। सभी कार्यकर्ताओं को बराबर सम्मान मिला है । उसके बाद भी जो लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं उन्होंने पाप किया है और इसका फल भी उन्हें भुगतना होगा। श्री चौधरीयही नहीं रुके उन्होंने यही कहा कि कांग्रेस समुद्र की तरह विशाल पार्टी है सभी के प्रति आत्मीय भाव है इसलिए कांग्रेस को इस तरह छलते हैं और पार्टी के साथ गद्दारी करते हैं।टिकट किसी भी जाएगी इस सवाल के जवाब में श्री चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की जा रही है कार्यकर्ता जिसके लिए मांग करेंगे उसे ही प्रत्याशी बनाया जाएगा।

कांग्रेस कार्यालय में की बैठक

आज यहां आसन्न दमोह विधानसभा चुनाव के पूर्व कार्यकर्ताओं की मन की थाह लेने आए कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कार्यकर्ताओं से बात की। जिला कांग्रेस कार्यालय उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कमर कस लेनी चाहिए। आने वाले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की विजय हो इसके लिए अभी से तैयार हो जाएं। चाहे जिसे भी पार्टी प्रत्याशी बनाए सभी को एकजुट होकर एक मन से काम करना होगा तभी हम जीत सुनिश्चित कर पाएंगे । बैठक में श्री चौधरी के समक्ष जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व जिला अध्यक्ष रतन चंदन जैन, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनु मिश्रा, महामंत्री सतीश जैन कल्लन, लालचंद राय, पथरिया से प्रत्याशी रहे गौरव पटेल, लक्ष्मण सिंह ठाकुर सहित सभी नेताओं ने अपने अपने विचार रखें साथ ही सभी ने यह भी कहा कि पार्टी अब ऐसे लोगों को टिकट न दें जो कि स्वार्थ के लिए कांग्रेस से जुड़ते हैं और बाद ने पार्टी छोड़ देते हैं। जो कार्यकर्ता कई वर्षों से कांग्रेस के लिए जमीन से जुड़कर काम कर रहे हैं ऐसे ही लोगों को विशेषकर स्थानीय व्यक्ति को ही देना टिकट चाहिए। इस मौके पर श्री चौधरी ने 6 लोगों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति पत्र सौंपे

खुली जीप में निकाली रैली

संगठन की बैठक के बाद श्री चौधरी एक खुली जीप में कांग्रेस नेताओं के साथ सवार होकर रैली के रूप में कांग्रेस कार्यालय से निकले । रैली बस स्टैंड चौराहा, स्टेशन चौराहा , राय चौराहा घंटाघर से होती हुई अंबेडकर चौक पर पहुंचकर समाप्त हुई। वहां बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उसके बाद कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। भले ही आगामी महीनों में दमोह में विधानसभा चुनाव होने जा रही है लेकिन कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कितनी एकजुट है इसकी एक झलक आज के कार्यक्रम में देखने की विधि गाड़ियों की काफी जरूर बहुत अधिक थी लेकिन कार्यकर्ताओं की संख्या बहुत कम थी उस पर भी दमोह के अलावा पटेरा, पथरिया, बटियागढ़, जबेरा, तेंदूखेड़ा, हटा आदि क्षेत्रों से केवल इक्का-दुक्का नेता ही कार्यक्रम में पहुंचे केवल दमोह के ही नेता और कार्यकर्ता अधिक संख्या में दिखाई दिए । उस पर भी दावेदारी करने वाले नेताओं और उनके समर्थकों की संख्या ज्यादा रही।इससे एक बात तो साफ हो गई है कि जो कि चुनाव केवल दमोह विधानसभा में है इसलिए क्षेत्रीय नेताओं के अलावा आसपास के नेताओं को पार्टी और उसके कार्यक्रमों से कोई सरोकार नहीं है संभवत इसीलिए उनकी गैरमौजूदगी रही।

दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *