May 20, 2021

31 मई के बाद मध्यप्रदेश को UNLOCK करने के संकेत, उज्जैन संभाग से हो सकती है शुरुआत

0 0
Read Time:3 Minute, 7 Second

उज्जैन। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है. रोजाना नए संक्रमित मामलों की तुलना में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा सामने आ रही है.मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अगर कोरोना संक्रमण की दर 5 प्रतिशत तक आएगी तो ही प्रदेश से लॉकडाउन समाप्त किया जाएगा.

मंगलवार को जारी किए गए शासकीय आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की दर घटकर 7 से 8 प्रतिशत तक पहुंच गई है. प्रतिदिन मरीजों मे ठीक होने वालों कि संख्या ज्यादा सामने आ रही है. इसी बीच CM शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्यप्रदेश को एक जून से अनलॉक करने के संकेत दिए हैं.

उज्जैन से हो सकती है अनलॉक की शुरुआत

बुधवार को उज्जैन दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हिस्सा लिया. जहां उन्होंने कहा कि 31 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा. इसके बाद 1 जून से धीरे-धीरे जिलों को खोला जाएगा. ये फैसला सिर्फ उज्जैन संभाग के लिए ही है.

साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कोरोना ऐसे ही नियंत्रण में रहा तो जून में शहरो को खोलना शुरू किया जाएगा. सीमित संख्या में विवाह समारोह की अनुमति भी दी जाएगी. तीसरी लहर की तैयारी करना शुरू करे.

समीक्षा बैठक के लिए उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री ने ब्लैक फंगस को लेकर भी कई बातें कही. सीएम ने कहा कि प्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 573 के आसपास है जिसका इलाज सरकार मुफ्त करवाएगी. आप सभी अपने अपने जिलों में एक-एक पोस्ट कोविड केयर सेंटर बनाए. अगर किसी भी व्यक्ति को ब्लैक फंगस के लक्षण हैं, तो तत्काल इसका इलाज किया जाये. प्रदेश में दवाइयों की कोई कमी नहीं है.

सीएम ने कहा- कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ
बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि हमें ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं रहना है. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. कोरोना मुक्त गांव, कोरोना मुक्त वार्ड, कोरोना मुक्त शहर बनाना है. 31 मई तक 11 दिन कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाए.

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Latest Post

error: Content is protected !!