October 4, 2020

दो पक्षों के विवाद में सरपँच पति ने चलाई गोली, 12 लोग घायल

मुरैना के कैलारस थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्राम नेवरी में सरपंच पति और ग्रामीणों के बीच झगड़े में गोली चल गई, जिसमे दोनों पक्षों के करीब 12 लोग घायल हो गए हैं.


मुरैना। कैलारस थाना क्षेत्र के नेवरी गांव में सरपंच पति और ग्रामीणों के बीच झगड़ा हो गया लेकिन झगड़ा शांत होने की बजाये इतना ज्यादा बड़ गया कि गोली चलाने तक कि नोबत आ गई. गोली चलने से दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए. पूरे विवाद में सरपंच पति बल्लू शुक्ला पर गोली चलाने का आरोप लगा है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैलारस में भर्ती कराया है, जहां से कुछ लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें मुरैना रेफर कर दिया गया है.

पुलिस दोनों पक्षों के बयानों के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज करने की कार्यवाही कर रही है. जानकारी के अनुसार नेवरी गांव में गिर्राज प्रजापति द्वारा लगाई जा रही ईट भट्टा की अनुमति से संबंधित दस्तावेजों पर ग्राम पंचायत सरपंच ममता शुक्ला के हस्ताक्षर होने थे, जिसे महिला सरपंच के पति बल्लू शुक्ला द्वारा नियमों का हवाला देकर दस्तखत करने से इनकार किया जा रहा था, इस छोटी सी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया.

बतों-बातों में विवाद बढ़ा और लाठी-डंडे चलने लगे. इसी बीच बल्लू शुक्ला ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से गिर्राज प्रजापति को गोली मारी जो उसकी कमर में लगी. उधर प्रजापति पक्ष द्वारा बल्लू शुक्ला पर भी लाठी-डंडों से हमला किया, जिसमें बल्लू शुक्ला को गंभीर चोट आई है. सूचना मिलते ही कैलारस थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया एवं घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैलारस भेजा और दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post