MP NEWS: कक्षा बारहवीं के लिए कोचिंग सेंटर खोलने की सरकार ने दी अनुमति

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल शिक्षा विभाग एवं उच्च शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कक्षा बारहवीं के लिए कोचिंग सेंटर 5 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे. क्राइसिस मैनेजमेंट समूह और स्थानीय प्रशासन द्वारा सतत् मॉनिटरिंग की जाएगी. सभी कोचिंग सेन्टर को COVID-19 गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक होगा.

 

मध्यप्रदेश के कॉलेजों में नवीन शिक्षा सत्र 1 SEPTEMBER से

प्रदेश के महाविद्यालयों में 1 सितम्बर से नवीन शिक्षा सत्र आरंभ होगा. वर्तमान में OPEN BOOK पद्धति से परीक्षाओं का संचालन किया जा रहा है. स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप महाविद्यालयों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ OFFLINE CLASSES का संचालन किया जाएगा.

सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों का टीकाकरण जरुरी

CM शिवराज ने निर्देश दिए कि स्कूलों एवं महाविद्यालयों के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों का अभियान चलाकर 100 प्रतिशत टीकाकरण कराया जाए. इसी के साथ अधिक से अधिक विद्यार्थियों का टीकाकरण कराया जाये.

पालकों की सहमति आवश्यक

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि स्कूलों एवं महाविद्यालयों में कक्षाओं में विद्यार्थियों को भेजने के लिए उनके पालकों की सहमति जरूरी होगी.

बैठक के दौरान स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा अनुपम राजन, आयुक्त लोक शिक्षण जयश्री कियावत व अन्य लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you