October 10, 2020

पुरोहित की हत्या के विरोध में एसपी को सौंपा ज्ञापन


दमोह। राजस्थान में पेट्रोल डालकर एक ब्राह्मण पुजारी को जिंदा जलाए जाने के विरोध में ब्राह्मण समाज ,अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद तथा बजरंग दल ने आज पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर महामहिम राष्ट्रपति से कार्यवाही की मांग की है।


मालूम हो कि 1 दिन पूर्व भी राजस्थान में मीणा समाज के कुछ दबंग लोगों ने मंदिर में पूजा करने वाले एक पुरोहित के ऊपर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। जिसके कारण पुरोहित की मौत हो गई । घटना से अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद बजरंग दल तथा ब्राह्मण समाज में जमकर आक्रोश व्याप्त है। तीनों ही संगठनों ने आज उक्त घटना की भर्त्सना करते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की है। तीनों संगठनों के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर जुलूस के रूप में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे । जहां पर उन्होंने एसपी हेमंत चौहान को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि आरोपियों पर राजस्थान सरकार द्वारा किसी तरह की कोई वैधानिक कार्यवाही नहीं की गई है । दबंग प्रवत्ति के आरोपियों ने मामूली सी बात पर पुरोहित को जिंदा जला दिया। आरोपियों पर शीघ्र कार्यवाही की जाए तथा उन्हें फांसी की सजा दी जाए। ज्ञापन में मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी देने की मांग की है।ज्ञापन कर्ताओं ने कहा है कि पुरोहित की मौत से उसका बच्चे और पत्नी अनाथ हो गए हैं उनकी रोजी रोटी का कोई दूसरा जरिया नहीं है यह घटना संपूर्ण समाज पर एक धब्बा है। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि हिंदू समाज के किसी भी वर्ग के साथ इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे ।
दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *