October 28, 2020

आगर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, जानिए क्या है भाजपा के चुनावी वादे

आगर विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने आज एक संकल्प पत्र जारी किया है. जिसमें उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार की कई उपलब्धियां गिनाई है, साथ ही चुनाव जीतने के बाद कराए जाने वाले विकास कार्यों का भी उल्लेख किया गया है.


आगर-मालवा। आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा ने आगर विधानसभा के लिए आज अपना संकल्प पत्र जारी किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया ने विधानसभा और प्रदेश में कराए गए विकास कार्यों और आगे के विजन के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी. संकल्प पत्र में भाजपा ने प्रदेश के लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने जैसे कई बड़े मुद्दे शामिल है.

बीजेपी कार्यालय पर मीडिया को जानकारी देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जटिया ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 15 सालों में ढेरों विकास कार्य कराए हैं. वहीं आगर विधानसभा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमारी सरकार ने नवीन संयुक्त कलेक्टर भवन के निर्माण, पीएम सड़क योजना के तहत 167 मार्गों के लिए सड़क बनाई गईं. 19 करोड़ की लागत से 51 गोशालाओं का निर्माण कराया. करोड़ों की लागत के 8 तालाब स्वीकृत कराए. झोंटा व कानड़ में उपतहसील कार्यालय का निर्माण कार्य कराया. आगर में विधि महाविद्यालय फिर से शुरू कराया गया. इसी के साथ आगर विधानसभा में आगामी समय मे कराए जाने वाले विकास कार्यों का भी उल्लेख किया गया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने भाजपा की कई जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी थी. इनमें सरकार द्वारा कक्षा 12वीं मेरिट में आये विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना भी शामिल थी. जिसे फिर से शुरू हमारी सरकार में किया गया है. फसल बीमा योजना वर्ष 2018 व 2019 के 31 लाख किसानों के 6 हजार 675 करोड़ रुपए का भुगतान कमलनाथ सरकार ने रोक रखा था, उसे शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री बनते ही किसानों को दिए जाने का आदेश दिया. प्रदेश के गरीब व मजदूर परिवारों को जन्म से लेकर मृत्यु तक उन्हें आर्थिक सहायता दिए जाने के लिए संबल योजना आरम्भ की थी, लेकिन इस योजना को कमलनाथ ने बंद कर दिया था. सीएम शिवराज ने फिर से इस योजना को शुरू किया.


यह है भाजपा की चुनावी घोषणाएं

●कानड़ उपतहसील से तहसील बनाई जाएगी.

●टिल्लर डेम तथा कान्हाखेड़ा तालाब की नहरों को आई.सी.सी से बनवाया जाएगा.

●तनोडिया में पेयजल की समस्या का निराकरण करवाया जाएगा.

● मोतीसागर तालाब आगर का सौंदर्यकरण कर बोटिंग व पर्यटन स्थल का निर्माण करवाया जाएगा.

● बड़ौद रोड चौराहे से जिला अस्पताल तक फोरलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा.

● बाबा बैजनाथ मंदिर एवं मां तुलजा भवानी मंदिर को पर्यटन क्षेत्र घोषित किया जाएगा.

● फ्रूट प्रोसेसिंग सेंटर विकसित करवाया जाएगा.

● आगर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करवाया जाएगा.

● बड़ौद में चौक किले में नवीन उद्यान निर्माण कर दार्शनिक स्थल बनाया जाएगा.

● बडौद व कानड़ नगर में खेल परिसर का निर्माण किया जाएगा.

● बडौद में न्यायालय प्रारंभ करवाया जाएगा.

● तनोडिया तालाब का सौंदर्यीकरण करवाया जाएगा.

● तनोडिया में उप स्वास्थ्य केंद्र खुलवाया जाएगा.

● पिपलोनकलां में उप स्वास्थ्य केंद्र खुलवाया जाएगा.

●बडौद नगर मुख्य मार्ग पर रोड डिवाइडर का निर्माण किया जाएगा.

● पचेटी से माता जी होते हुए घानीखेड़ी सड़क का निर्माण शीघ्र.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post