loader image
September 24, 2020

अपने बयान से पलटे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बयान को बताया कानून की अवहेलना

मास्क नहीं पहनता हूं वाला बयान देने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं. उनके इस बयान को लेकर कांग्रेस भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है. जिसके बाद बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा इस पर सफाई दी है. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि मेरी नाक में पॉलिप्स (टिशू ग्रोथ ) है. इसकी वजह से ज्यादा देर मास्क नहीं लगा पाता हूं, लेकिन उसके बावजूद भी जहां-जहां आवश्यकता होती है वहां में मास्क का उपयोग करता हूं.

भोपाल। बुधवार को एक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए इंदौर पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से जब मास्क ना पहनने को लेकर सवाल किया गया था, तो उन्होंने साफ कह दिया था कि वह मास्क नहीं पहनते हैं इससे क्या होता है, वे जब भी किसी कार्यक्रम में जाते हैं, कभी भी मास्क का उपयोग नहीं करते हैं. गृह मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस भाजपा पर जमकर निशाना साध रही है. वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सोशल मीडिया पर भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

वहीं आम लोग भी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इस बयान की निंदा भी कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि इस मामले पर सीएम को स्वयं हस्तक्षेप करना चाहिए और गृहमंत्री को मास्क पहनने के लिए निर्देश देने चाहिए क्योंकि यदि प्रदेश का गृहमंत्री ही नियमों का पालन नहीं करेगा तो फिर जनता सरकार के नियमों का पालन कैसे कर सकती है.

सोशल मीडिया पर टोल होने के बाद गृहमंत्री देर रात भोपाल पहुंचे और अपने बयान से अचानक ही उन्होंने पलटी मार ली. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि मेरी नाक में पॉलिप्स (टिशू ग्रोथ ) है. इसकी वजह से में ज्यादा देर तक मास्क नहीं लगा पाता हूं, लेकिन उसके बावजूद भी जहां-जहां आवश्यकता होती है. वहां पर मैं मास्क जरूर लगाता हूं. वहीं उन्होंने अन्य लोगों को भी संदेश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चेहरे पर मास्क का उपयोग करना बेहद जरूरी है. सभी लोगों को मास्क का उपयोग जरूर करना चाहिए, क्योंकि संक्रमण को फैलने से मास्क पहनकर ही रोका जा सकता है. लेकिन आश्चर्य की बात है कि जिस समय वह यह बात कह रहे थे उस समय भी उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क नहीं लगाया था.

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि मास्क पहनने के बारे में मेरे बयान से कानून की अवहेलना महसूस हुई है। यह माननीय प्रधानमंत्री जी की भावना के अनुरूप नहीं था। मैं अपनी गलती मानते हुए खेद प्रकट करता हूँ। मैं स्वयं भी मास्क पहनूंगा। समाज से भी अपील करूंगा कि सभी मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *