March 8, 2021

महिला दिवस के अवसर पर कटनी की अर्चना को सरकार का तोहफा, एक दिन के लिए बनाई गई कलेक्टर

0 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

●मध्यप्रदेश की अर्चना केवट को महिला दिवस पर एक दिन के लिए कलेक्टर की कुर्सी का तोहफा

●कटनी कलेक्टर के रूप में 8 मार्च को अर्चना केवट के काम का पूरा शेड्यूल जारी

●अर्चना केवट ने अपने साहस और निडरता के दम पर मनचलों को भगाया था

●बहादुरी के लिए अर्चना केवट को मुख्यमंत्री शिवराज भी कर चुके हैं सम्मानित

कटनी। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर अर्चना केवट को मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक दिन के लिए सांकेतिक कलेक्टर बनाया गया है. इस दौरान वह विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. साथ ही कई जगहों पर जाकर निरीक्षण भी करेगी. अर्चना केवट को उनकी बहादुरी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सम्मानित कर चुके हैं.

अर्चना को सांकेतिक रूप से कलेक्टर बनने का अवसर 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मिला है. वह एक दिन की कटनी कलेक्टर बनी है. इसका उद्देश्य महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को जागरूक करना है, जिसके तहत अर्चना को एक दिन का सांकेतिक रूप से कलेक्टर बनाया गया है. इस दिन वह टाइम लिमिटी की बैठक में विभिन्न विभागों का रिव्यू करेगी.


SPONSORED

इसके अलावा अर्चना केवट महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम शीरो में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी. महिला दिवस पर अर्चना विभिन्न शासकीय कार्यों को भी संभालेंगी. बतौर कलेक्टर अर्चना ने आज 8 मार्च को सुबह 10:30 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में बैठक ली. बैठक के बाद महिला दिवस पर आयोजित विशेष ग्राम सभा में भाग लेंगी.


मनचलों को पहुंचाया था जेल

अर्चना केवट ने अपने साहस और निडरता के दम आपराधिक तत्वों का सामना किया है. साथ ही उन्हें सलाखों तक पहुंचाने का साहसिक काम किया है. अर्चना ने बताया कि उसने कुछ पूर्व मनचलों से 2 बच्चियों को बचाते हुए पुलिस के हवाले कर दिया था. इसी बहादुरी के लिए मुख्यमंत्री ने अर्चना को सम्मानित किया है.

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Latest Post