महामारी की वापसी: आगर में आज एक साथ मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 713 पर पहुँचा

आगर-मालवा। मध्यप्रदेश के अन्य जिलों के साथ अब आगर जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. यहां दो दिनों के कुल 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाएं गए है. आज गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की और से जारी किए गए कोरोना बुलेटिन रिपोर्ट में बताया गया है कि आज आगर जिले में कुल 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाएं गए है, वही जिले में कोरोना उपचार केंद्र में भर्ती मरीजों की संख्या अब बढ़कर 15 हो गई है. आज 2 लोगों ने कोरोना से जंग जीतकर अपने घर की और कदम बढ़ाएं है, अभी तक कुल 688 कोरोना संक्रमित मरीज जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी वह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है. वही जिले में इस महामारी के कारण अब तक 10 लोगों ने अपनी जान गवाई है.

SPONSORED

दुकानदार और ग्राहक कर रहे नियमों की अनदेखी

नगर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक लोग कोरोना गाइडलाइन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है. नगर के बाजारों में दुकानदार और खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहक भी नियमों को भूल गए है. नगर के सराफा बाजार, छावनी और बसस्टैंड जैसी व्यस्ततम स्थानों पर लोग नियमों को ताक पर रखकर खरीददारी करते और घूमते हुए दिखते है.

प्रशासन सायरन बजाकर कर रहा इतिश्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जनता को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने हेतु दो मिनट तक सायरन बजाकर संकल्प दिलाने का एक नया कार्यक्रम जिला प्रशासन को सौंपा है और उनके इस आदेश का बखूबी जिला प्रशासन जिम्मेदारी के साथ निभा रहा है लेकिन वह अपनी जिम्मेदारी सिर्फ 2 मिनट तक ही निभा रहे हैं इसके बाद कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही करने वाले और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से इन अधिकारियों का कोई वास्ता नहीं रहता लेकिन जब तक सायरन बजता है तब तक यह लोग आमजनता के प्रति सजग होते हैं.