August 11, 2020

दमोह: एटीएम कांड का मास्टरमाइंड फरार


दमोह। कई जिलों में एटीएम ब्लास्ट करके लाखों रुपए लूटने का एक आरोपी सोम- मंगल की दरमियानी रात कोविड केयर सेंटर से सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर भाग निकला। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने जिले की सभी सीमाओं और शहर के अंदर तलाश तेज करने की निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं। उधर घटना के बाद अब जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं।


पन्ना ,जबलपुर ,कटनी ,दमोह तथा अन्य कई जिलों में एटीएम ब्लास्ट करके लाखों रुपए की रकम लूटने का मुख्य आरोपी और पूरे मामले का मास्टरमाइंड देवेंद्र पटेल इंजीनियर बीती रात कोविड केयर सेंटर से सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर भाग निकला। मालूम हो कि 15 दिन पहले ही आई जी सागर अनिल शर्मा ने पूरे मामले का खुलासा किया था। देवेंद्र पटेल के साथ अन्य 5 आरोपी भी पकड़े गई थे। यह सभी आरोपी ग्राम खजरी के रहने वाले हैं।

आरोपियों से बड़ी संख्या में नोट, जिलेटिन रॉड, पिस्टल, प्रिंटर आदि बरामद किया गया था। आरोपी के बीमार होने पर उसकी कोरोना जांच कराई गई थी। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। उसी की सुरक्षा में जेल प्रशासन द्वारा चार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। लेकिन आरोपी चकमा देकर फरार हो गया। फिलहाल जेल प्रशासन ने सुरक्षाकर्मियों पर कोई कार्यवाही नहीं की है। लेकिन सवाल उठ रहे हैं आरोपी सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर कैसे भाग निकला।

वही बात करें दमोह की कोरोना अपडेट की तो:-

जिले में एक बार फिर कोरोना ने कहर बरपाया है, एक साथ 27 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 177 पर पहुँच गया है. पिछले तीन दिन से लगातार काफी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है, तो वहीं 6 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने के बाद जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.


दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *