September 13, 2020

कोरोना ने आज छतरपुर में मचाया कोहराम ,आज मात्र एक ही दिन में लगाया अर्धशतक

👉 आज एक ही दिन में जिले में आये 53 नए मरीज।

👉आज 18 मरीजों के डिस्चार्ज होने के साथ कुल डिस्चार्ज मरीजों की संख्या हुई 7 सौ से अधिक

छतरपुर :- जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है, आज रविवार को 53 पॉजीटिव केस मिले हैं।

अभी तक जिले में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। उसके बावजूद भी छतरपुर की जनता कोरोना को हल्के में ले रही है और बाजारों में लगने वाली भीड़ के अलावा बड़ामलहरा में चुनाव को लेकर नेताओं की आमसभा में खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

जिला प्रशासन के मुखिया कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के द्वारा लगातार की जा रही अपील के बावजूद भी लोगों में जागरुकता का अभाव है और बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है जबकि बड़े शहरों में व्यापारियों ने आम जनता के हित में बाजार बंद करने तक का निर्णय ले लिया है। जबलपुर व्यापारी संघ ने बाजार बंद करने का निर्णय लिया है तो वहीं इंदौर में व्यापारियों ने बाजार सुबह 10 बजे से 6 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। इसी प्रकार भोपाल के व्यापारियों ने भी बाजार सुबह 10 बजे से 8 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। साथ ही छतरपुर के घुवारा तहसील के व्यापारियों ने सामूहिक निर्णय लिया है कि वह रविवार को सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखेंगे।

इसके बावजूद भी जनता सावधान नहीं हुई तो आने वाले समय में कोरोना से कई लोगों की मौत होना सुनिश्चित है। समय रहते यदि लोगों ने सतर्कता नहीं बरती तो आने वाला समय छतरपुर शहर के लिए विपत्ति लेकर आ सकता है। क्योंकि जिला चिकित्सालय में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि इतने सारे कोरोना पेसेंटों को एक साथ रखा जा सके। पूरे शहर में अफरा तफरी मच जाएगी।

लोगों से अपील है कि वह जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें और मास्क अवश्य लगाकर निकलें। फिलहाल शहर की स्थिति बहुत खराब होती जा रही है छतरपुर के व्यापारियों को भी चाहिए कि वे दुकानों का समय कम कर एक निश्चित समय के लिए दुकान खोलें। परिवार है तो धंधा आगे भी कर सकेंगे। 

आज 18 मरीजों के डिस्चार्ज होने के साथ कुल डिस्चार्ज मरीजों की संख्या हुई 7 सौ से अधिक

छतरपुर जिले के कोरोना मरीजों ने अपने हौसले और आत्मविश्वास की मिसाल कायम की है। इसी का परिणाम है कि रविवार, 13 सितम्बर को जिले के अलग-अलग कोविड सेन्टर्स से उपचार के बाद 18 मरीजों की सकुशल घर वापसी हुई है।

आज कोविड केयर सेन्टर लवकुशनगर से 9, महोबा रोड से 1 और नौगांव से 4 कोरोना मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, जबकि सागर से 1 और होम आइसोलेशन से 3 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिले से अब तक 701 कोरोना मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों को लक्षण के आधार पर उपचार की व्यवस्था की गई है। लक्षण के आधार पर मरीजों को जिले के कोविड केयर सेन्टर्स, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड और सागर मेडिकल कॉलेज में भर्ती और उपचार के लिए भेजा जाता है। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी सेन्टर्स में मरीजों के उपचार, देखभाल और भोजन के साथ-साथ साफ-सफाई की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों ने बेहतर व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post