मुख्यमंत्री शिवराज ने स्ट्रीट वेंडर्स के खातों में डाली 1000 रुपये की राशि

भोपाल। प्रदेश के शहरी पथ व्यवसायियों के खातें में एक-एक हजार रुपए की अनुदान राशि डाली है. सीएम शिवराज सिंह चैहान ने प्रदेश के 6 लाख 10 हजार पथ व्यवसायियों के खातों में 61 करोड़ की राशि सीधे बैंक खातों में जमा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लोगों से अपील की है कि पैसा निकालने के लिए बैंकों में भीड़ न लगाएं.

मुख्यमंत्री ने स्ट्रीट वेंडर्स को वर्चुअल माध्यम से संबांधित करते हुए कहा कि कोरोना की वजह से फिलहाल बाजार बंद हैं, लेकिन लोगों की सतर्कता और संयम से यह कठिन दौर भी गुजर जाएगा और हम सभी मिलकर कोरोना की इस लड़ाई में जीतेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि यह बेहद कठिन दौर है. कोरोना से बचाव का सभी पूरा ध्यान रखें. इसके लक्षणों को नजरअंदाज बिलकुल भी न करें. यदि कोई इसके लक्षण हैं, तो तुरंत टेस्ट कराएं और दवा की किट लेकर इसे खाना शुरू करें. समय रहते दवा शुरू कर दी जाए तो कोरोना को आसानी से हराया जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी शादी-ब्याह भी रोक दें. ऐसे समय में शादी समारोह का जोखित न उठाएं, इससे बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कर्फ़्यू से व्यापार-धंधा प्रभावित होता है, इसे देखते हुए तीन माह का राशन नि:शुल्क दिया जा रहा है. इसके साथ ही पथ विक्रेताओं के खातों में एक-एक हजार रुपए की राशि अंतरित की गई है.

You may have missed