July 26, 2020

आगर जिले के हनुमान निपानिया में हुआ दलितों पर हमला, सरपंच के परिवारजन निकले हमलावर.

प्रदेश में दलितों पर लगातार अत्याचार बढ़ता जा रहा है. हाल ही में गुना में दलित दंपति पर पुलिस में क्रूरता दिखाते हुए हमला किया था लेकिन आगर जिले की कहानी कुछ और हे, पढ़े पूरी खबर.

आगर-मालवा.

जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर हनुमान निपानिया में सरपंच के रिश्तेदारों ने दलितों पर जमकर हमला बोला और अपनी दबंगई दिखाई. वहा छोटी सी बात पर दबंगों ने दलितों के हाथ-पैर तक तोड़ दिए.

बता दें कि एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेड़े ग्राम निपानिया में चुनावी चौपाल करने गए थे. उसी वक्त पीड़ित राहुल व उसका भाई भगवान मालवीय भी वहा देखने गए थे।

पीड़ित राहुल ने अजाक थाने में दर्ज एफआइआर में बताया कि वहा पर मौजूद मानसिंह का लड़का गाड़ी पर झूम रहा था जिसे भगवान सिंह ने समझा कर घर भेज दिया था. उसके बाद सरपंच परिवार के कुछ लड़के लाठी व पाईप लेकर लड़ने पहुंचे जिसे राहुल ने समझा कर वापिस भेज दिया था.

उसके बाद 25 तारीख को रात्रि 9:30 बजे:

● दरबारसिंह पिता नारायणसिंह

● कमल सिंह पिता देव सिंह पिता बलवंत सिंह

● किशोरसिंह पिता देवसिंह पिता बलवंतसिंह

●नारायणसिंह पिता उंकार सिंह

●कमल सिंह पिता देव सिंह

● गोपालसिंह पिता मदनसिंह

यह सभी लोग एक साथ आए और जाति सूचक गालियां देते हुए घर मे घुस कर मारने लगे वही राहुल के ऊपर केरोसिन डाला और जान से मारने की कोशिश की।
बीच बचाव में आई उनकी माँ मानकुंवर बाई को भी उनके द्वारा मारा गया. जिसे छुड़ाने आए राहुल के पिता को भी लात घुसो से मारा गया. जिसकी शिकायत पीड़ित राहुल ने आगर अजाक थाने में दर्ज कराई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *