अनियंत्रित होकर पलटी बारातियों से भरी बस, दबकर 4 लोगों की मौत


तेंदूखेड़ा -पाटन के बीच में एक्सीडेंटल प्वॉइंट पर घटना

दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट

बारात से वापस लौट रही एक बस आज अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। घटना दमोह- जबलपुर मार्ग पर जबलपुर जिले की सीमा में तेंदूखेड़ा के आगे एक्सीडेंटल पॉइंट पर घटित हुई।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि जबलपुर के शाहपुरा से बारात बस द्वारा इंदौर गई थी। जो आज वापस लौट रही थी। तेंदूखेड़ा के आगे पाटन रोड पर एक अंधे मोड़ पर बस असंतुलित होकर पलट गई तथा आसपास खड़े लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना स्थल पर ही 4 लोग बस के नीचे दब जाने के कारण काल कलवित हो गए।

ऐसी हुई घटना

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की कुछ समय पूर्व ही एक बोलेरो गाड़ी ठीक उसी स्थान पर पलट गई थी। तथा उसमें घायल लोग अस्पताल जाने के लिए दूसरी सवारी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान तेंदूखेड़ा से जबलपुर की ओर जा रही लोक सेवा ट्रांसपोर्ट की बस जिसमें बाराती सवार थे पलट गई। जिसमें तेंदूखेड़ा से पाटन अपने परिजनों के साथ जा रहा एक युवक रूप लाल विश्वकर्मा नीचे दब गया तथा उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य लोग भी दब गए जिनकी मौत हो गई। घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तुरंत ही वह घटनास्थल पर रवाना हो गई। तथा घायलों को किसी तरह निकाल कर पाटन अस्पताल रेफर किया गया। पुलिस ने बताया कि कुछ लोग बुरी तरह से बस के नीचे दब गए थे । जिन्हें निकालने के लिए दो जेसीबी मशीनों को बुलाया गया तथा घायलों को निकाला गया।समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है तथा घायलों का जबलपुर जिले में उपचार चल रहा है।

1 सप्ताह में 13 वी घटना

मालूम हो कि तेंदूखेड़ा पाटन के बीच पहाड़ी पर एक अंधा मोड़ पड़ता है जिसे एक्सीडेंटल पॉइंट के नाम से जाना जाने लगा है। गौरतलब है कि पिछले 1 सप्ताह में ठीक उसी स्थान पर तेरह दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें दर्जनों लोग घायल तथा कुछ लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। एमपीआरडीसी के अधीन इस सड़क पर साइड बैरिकेड नहीं लगाए गए हैं।जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं इसके अलावा अंधे मोड़ की सूचना बोर्ड भी नहीं लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *