November 23, 2020

अनुकंपा नियुक्ति पाने के लिये बेरोजगार बेटे ने कर दी पिता की हत्या

रामगढ़ (झारखंड)। झारखंड के रामगढ़ जिले में 35 वर्षीय बेराजगार शख्स ने सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटिड (सीसीएल) में कार्यरत अपने पिता की कथित रूप से हत्या सिर्फनइसलिए कर दी ताकि उसे अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए.

पुलिस ने बताया कि जिले के बरकाकाना स्थित सीसीएल की सेंट्रल वर्कशॉप में प्रमुख सुरक्षा गार्ड के तौर पर तैनात 55 वर्षीय कृष्णा राम बृहस्पतिवार को मृत मिले थे और उनका गला किसी धारदार हथियार से रेता गया था.

उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (सीडीपीओ) प्रकाश चंद्र महतो ने शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राम के 35 वर्षीय बेटे ने बुधवार रात को बरकाकाना में उनके क्वार्टर में उनकी गला रेत कर हत्या कर दी है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है.

पुलिस ने दावा किया है कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता की हत्या इसलिए की ताकि उसे सीसीएल में अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए.

पुलिस ने बताया कि सीसीएल के प्रावधानों के अनुसार, अगर सेवा के दौरान किसी कर्मचारी की मौत हो जाती है तो उसके कानूनी आश्रित को नौकरी दी जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post