उज्जैन: असामाजिक तत्वों की घटिया करतूत, पत्थर मारकर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त

उज्जैन। जिले की तराना तहसील के गांव सुमरखेड़ा में असामाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की और प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. टूटी हुई प्रतिमा को देख कर ऐसा लगता है कि किसी ने प्रतिमा पर पत्थर पर मारा, जो कि प्रतिमा के सीधे हाथ की तरफ जाकर लगा है जिससे कि वहां एक बड़ा छेद हो गया है. इस पूरी घटना से आमजन एवं अंबेडकर (AMBEDKAR) विचारधारा के समर्थकों की भावनाओं को गहरा झटका लगा है. फिलहाल, भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा के क्षतिग्रस्त हिस्से को पेंट करवा दिया है..

अम्बेडकर अनुयाइयों व भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने तराना थाने पर पहुँचकर मामले में FIR दर्ज कराई है. वही, पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है..

मामले को लेकर आजाद समाज पार्टी के नेता सुनील अस्तेय ने ट्वीट कर लिखा कि: सुमरखेड़ा जिला उज्जैन में बाबासाहब की प्रतिमा को रात के अंधेरे में असमाजिक कायरों ने तोड़ा है. तराना एसडीएम से बात हुई, अज्ञात लोगों पर FIR हो गई, जल्द शंका वाले तत्व अंदर होंगे. सभी साथी शांति बनाकर रखें, तराना टीम प्रतिमा को पेंट करवा कर पुनः स्थापित करेगी.

You may have missed

error: Do not copy content thank you