June 14, 2020

एक और सितारा चल बसा अपनी जगह छोड़कर. अलविदा सुशांत!

2019 में आई एक फ़िल्म छिछोरे जिसमे सुशांत सिंह राजपूत ने एक पिता का किरदार निभाया था.छिछोरे फ़िल्म में अपने बेटे को जीवन जीने की सिख देने वाले अनिरुद्ध खुद जीवन से हार बैठे।

एक और सितारा चल बसा अपनी जगह छोड़कर. अलविदा सुशांत

सुशांत का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट पर रविवार को मिला, फाँसी पर लटकने की वजह से उनके गले पर निशान मिले है, लेकिन कमरे में से कोई सुसाइड नोट पुलिस को बरामद नही हुआ।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था और काफी देर तक दरवाजा नही खुलने पर उनकी बहन को बुलाया गया और उनके सामने बॉडी को उतारा गया।

सुशांत पिछले 6 महीने से डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे। बता दे उनकी पूर्व मैनेजर दिशा ने भी हाल ही में 8 जून को आत्महत्या कर ली थी।

मुम्बई: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को बड़े पर्दे पर हु-ब-हू उतारने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 34 वर्ष की उम्र में ही जिंदगी से हार गए, युवा अभिनेता की मौत से बॉलीवुड ही नही, पूरा देश हैरान है. लेकिन अब तक आत्महत्या की कोई वजह सामने नही आई है सिर्फ इतना ही पता चल पाया है की सुशांत पिछले 6 महीने से डिप्रेशन के शिकार थे।

👉सुशांत का कल मुंबई में होगा अंतिम संस्कार.

👉सुशांत के पिता कल पहुचेंगे मुम्बई.

👉पहले यह कहा जा रहा था की शव को अंतिम संस्कार के लिए पटना भेज जा सकता है।

उनके जीवन पर एक नजर

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। 2000 के शुरुआती समय में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था. उनके परिवार में चार बहने, माता-पिता और एक सुशांत कुल मिलाकर 7 लोग थे। उनकी एक बहन मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी है लेकिन सुशांत ने जो कदम उठाए और ठीक उनसे विपरीत थे। सुशांत ने 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जामिनेशन में 7 वी रैंक हासिल की थी।

बैकअप डांसर से किया था करियर शुरू

सुशांत ने बतौर एक बैकअप डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। छोटे पर्दे पर उनका पहला सीरियल बालाजी टेलिफिल्म्स का ‘किस देश में है मेरा दिल’ था, इसमें उनके द्वारा प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया गया था। उसके बाद “पवित्र रिश्ता” सीरियल से उन्हें शोहरत मिली. वही डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2’ और ‘झलक-दिख-लाजा 4’ में भी सुशांत दिखाई दिए। उनकी आखिरी रिलीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई ड्राइव थी। साल 2020 में उनकी फिल्म ‘दिल बेचारा’ बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली थी।

कुल बारह फिल्मों में किया काम
कई पो छे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एम.एस धोनी:द अनटोल्ड स्टोरी, वेलकम टू न्यूयॉर्क, राब्ता, केदारनाथ, सोन चिड़िया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था.

8 जून को पूर्व मैनेजर ने भी की थी खुदकुशी

8 जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने मुंबई में एक बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने मलाड में एक इमारत की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी उन्हें बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशांत के निधन पर दुख जाहिर करते हुए उनके ट्वीट में लिखा की युवा और होनहार अभिनेता बहुत जल्द दुनिया से चला गया।

पहली कमाई 250 रुपए थी

सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि परिश्रम के दिनों में वह 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे। इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे। सुशांत ने बताया था कि कभी-कभार फिल्मों में वह हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे।

6 साल के रिलेशनशिप के बाद हुआ था ब्रेकअप

सुशांत और अंकिता की मुलाकात प्रसिद्ध टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता में हुई थी दोनों को साथ काम करते हुए प्यार हुआ और दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। सुशांत-अंकिता इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा जोड़ी थी. साल 2016 में हुए ब्रेकअप का कारण लगातार अंकिता लोखंडे का एल्कोहलिक होना और सुशांत सिंह के अफेयर बताए जा रहे थे.

अलविदा सुशांत.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *