July 26, 2020

राहत भरी खबर: 1 माह के बच्चे और 85 वर्ष के बुजुर्ग सहित 58 कोरोना मरीजों का सफल इलाज कर किया गया डिस्चार्ज.

इंदौर.

इंदौर में 1 माह के बच्चे और 85 वर्ष के बुजुर्ग सहित 58 कोरोना मरीजों का सफल उपचार कर आज डिस्चार्च किया गया। उक्त मरीजों में से 40 मरीज अरविंदो अस्पताल से तथा 18 मरीज एमआरटीबी अस्पताल से डिस्चार्ज किये गए.

कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी को कुछ दिनों के इलाज के पश्चात परास्त करने वाले आज डिस्चार्ज हुए मरीजों ने अस्पताल से विजयी भाव से विदाई ली। अस्पताल प्रबंधन ने भी उन्हें स्वस्थ जीवन और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ विदाई दी। एमआरटीबी अस्पताल के प्रभारी डॉ. सलील भार्गव ने बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों के सफल उपचार का सिलसिला लगातार जारी है। कोरोना मरीजों को स्वस्थ कर प्रतिदिन उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है। इलाज और उन्हें दी जा रही सुविधाओं से मरीजों में संतुष्टि है। स्वस्थ होने के बाद प्रसन्न होकर घरों की ओर लौट रहे है। उन्होंने बताया कि आज मरीज अस्पताल से कुल 18 मरीज डिस्चार्ज हुये, इनमें 80 साल से उपर आयु के तीन मरीज है। इनमें से एक मरीज 85 साल का था। साथ ही अस्पताल से 5 वर्ष के बालक को भी इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया।

इसी तरह बताया गया कि अरविंदो अस्पताल से आज एक माह के बालक को इलाज के बाद स्वस्थ कर सकुशल उसकी माँ के साथ घर भेजा गया। इस अस्पताल से आज डिस्चार्ज हुये मरीजों में एक 79 साल की महिला भी शामिल है। अस्पताल से सभी मरीज खुशी जाहिर करते हुये अपने घरों की ओर रवाना हुये। उन्होंने उनके इलाज में मदद करने वाले डाक्टरों, नर्सों, अन्य स्टॉफ आदि को प्रसन्नता व्यक्त करते हुये धन्यवाद दिया। शासन-प्रशासन का भी आभार माना।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा 24 जुलाई 2020 को जारी बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 4 हजार 603 मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। उपचाररत कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अभी एक हजार 803 हैं। बुलेटिन के अनुसार 24 जुलाई 2020 तक एक लाख 28 हजार 422 नागरिकों के सैम्पल लिये गये। इसमें से 6 हजार 709 पॉजिटिव पाये गये। इनमें से 303 की मृत्यु हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post