कक्षा 10वीं की परीक्षा देने पहुँची विधायक रमाबाई, विज्ञान का प्रश्नपत्र हल करती आई नजर

दमोह। पथरिया की दबंग विधायक बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़कर विधायक बनने वाली रमाबाई सिंह कक्षा आठवीं तक पढ़ी हैं. ऐसे में वे अब उच्च शिक्षा हासिल करना चाहती हैं. यही कारण है कि उन्होंने इस बार कक्षा दसवीं की परीक्षा देने का मन बनाया और वे परीक्षा दे रही हैं.

रमाबाई राज्य ओपन बोर्ड से दे रही दसवीं की परीक्षा

विधायक रमाबाई सिंह ने राज्य ओपन बोर्ड द्वारा ली जाने वाली परीक्षा में कक्षा 10वीं का पर्चा भरा है और अब वे इसकी परीक्षा भी दे रही हैं. दमोह जिला मुख्यालय के जेपीबी स्कूल में रामबाई सिंह विज्ञान विषय का पर्चा हल करतीं दिखीं. जिस तरह से परीक्षार्थियों को कक्षा में बैठाया जाता है, उसी तरह से वे क्रमानुसार एक कुर्सी और टेबल पर बैठकर पर्चा हल करती नजर आईं. परीक्षा की प्रणाली के अनुसार पर्यवेक्षक हॉल में घूमते नजर आए, तो वहीं कक्ष के बाहर उनका गनमैन और परीक्षा स्कूल के गेट पर 3 पुलिसकर्मी दिखाई दिए.

विधानसभा चुनाव के समय शपथ पत्र में दी है शिक्षा की जानकारी

बीते विधानसभा चुनाव में शपथ पत्र के दौरान उन्होंने अपनी शिक्षा आठवीं तक होना बताया है. ऐसे में अब वे राज्य ओपन बोर्ड से कक्षा दसवीं की परीक्षा दे रही हैं. वह हाईस्कूल के साथ हायर सेकेंडरी भी पास करना चाहती हैं. निश्चित ही जहां वे दबंगता के साथ एक जनप्रतिनिधि के रूप में काम करती हैं, तो वहीं शिक्षा के प्रति पूरी तरह से जागरूक नजर आती हैं. यही कारण है कि कक्षा आठवीं तक पढ़े लिखे होने की बाद वे अब दसवीं की परीक्षा दे रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you