पथरिया विधायक ने किया कई ग्रामों का दौरा, कहा: शुल्क देकर ही करें बिजली का इस्तेमाल


दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट


पथरिया से बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार ने अपने दौरा कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
श्रीमती परिहार ने सद्गुवा, पिपरिया, खिरिया, बेरखेड़ी, लखरौनी, मिर्जापुर, जोरतला, बम्होरी, इमलिया, नंदरई सहित विभिन्न ग्रामों का दौरा किया।

इस मौके पर ग्राम बम्होरी में ग्रामीणों ने शिकायत की कि सरकारी नलकूप पर निजी लोगों ने कब्जा कर रखा है । जिससे अन्य लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इस पर श्रीमती परिहार ने तुरंत ही कब्जा करने वाले लोगों को बुलाकर 2 घंटे के भीतर ही कब्जा हटाने के निर्देश दिए।

SPONSORED

साथ ही संबंधित अधिकारियों को भी पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र के जिस किसी गांव में भी जो व्यक्ति सरकारी नलकूपों पर कब्जा किए हुए हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाए जाए। ताकि लोगों को पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े। यदि किसी भी ग्राम से इस तरह की शिकायत आती है तो तत्काल कार्यवाही की जाए और यदि अधिकारी कार्यवाही नहीं करते हैं तो उन पर कार्यवाही की जाएगी। इसी तरह ग्राम बम्होरी एवं जोरतला में खाद्यान्न पर्ची तथा लोगों द्वारा अवैध रूप से बिजली चोरी करने की शिकायत मिलने पर उन्होंने शीघ्र ही अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए । साथ ही ग्रामीणों को समझाइश दी कि बिजली का सदुपयोग करें फिजूलखर्ची न करें तथा विधिवत कनेक्शन लेकर तथा बिल जमा करके ही बिजली का उपयोग करें । ताकि अन्य लोगों को भी बिजली मिल सके। उन्होंने समझाया कि बिजली चोरी करना उचित नहीं है । इससे शासन को नुकसान होता है। दिल चुकाकर ही बिजली का उपयोग करें तथा प्रदेश के निर्माण में सहभागी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you