एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर करेंगे सरकार के खिलाफ 7 मई से “मोदी-शिवराज टीका दो” अभियान की शुरुआत

आगर-मालवा। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने आज कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगवाया. 18 वर्ष से अधिक आयु वालो से अनुरोध भी किया कि वे जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं और कोविड कि लड़ाई में अपना योगदान दे. वैक्सीन लगवाते समय जिला मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी समंदर सिंह मालवीय, डॉ राजीव बरसेना, जिला टीकाकरण अधिकारी राजेश गुप्ता सहित समस्त स्टाफ उपस्थित था.

अंकुश भटनागर ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी, बेड की कमी, दवाइयों की कमी के साथ अब युवाओं को लगने वाले वैक्सीन की कमी के खिलाफ 7 मई से उनके द्वारा कोरोना प्रोटोकोल के तहत एक दिवसीय सत्याग्रह किया जायेगा.

एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने कहा कि जब आज पुराने हॉस्पिटल परिसर, छावनी सेंटर व कैंब्रिज स्कूल सेंटर पर कई युवा वैक्सीन लगाने को लेकर परेशान होते रहे. सरकार द्वारा 28 तारीख को रजिस्ट्रेशन का कहा गया. अधिकतर युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया पर उस दिन वैक्सीन लगने की तारीख पर कोई सा भी सेंटर नही दिख रहा था जिस कारण सभी युवा साथियो ने सोचा कि आज लग जायेगा लेकिंनजब वह केंद्र पर पहुँचे तो उन्हें मना किया गया.

कल शाम 5:30 बजे 100 वैक्सीन का स्लॉट खुला जो 15 मिनट में फुल हो गया. आज कोरोना महामारी गांव तक फेल चुकी है ऐसे में वैक्सीन लगना बहुत आवश्यक है, परंतु सरकार द्वारा इसे ऑनलाइन करके व आज भी 6 मई को सभी सेंटर फूल बता रहे हैं और आगे की तारीख में कोई सेंटर नही दिख रहे है. ऐसे काफी युवा परेशान हो रहे हैं. मेरी सरकार से मांग है कि सरकार वैक्सीन को फ्री फ़ॉर आल करे, सेंटर पर पहुँचने वाले युवाओं को वही रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध कराएं.

आज भी ग्रामीण क्षेत्र में ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में कई साथियों को पता नही है, जिस कारण वो वैक्सीन लगवाने से वंचित रहे जायेंगे. केंद्र व राज्य की मोदी-शिवराज सरकार वैक्सीन को लेकर राजनीति कर रही है एवं वैक्सीन के केंद्र और राज्यों के दामों में बहुत ज्यादा अंतर देखने को मिल रहा है. इस को देखते हुए एनएसयूआई द्वारा लगातार तीन दिन तक हम विभिन्न तरीकों से नरेंद्र मोदी व शिवराज सिंह को यह सूचना पहुंचाना चाहते हैं की राज्य सरकार को वैक्सीन के जो दाम है केंद्र सरकार के दाम पर दिया जाए और यह भी सुनिश्चित कराया जाए की और वैक्सीन की उपलब्धता राज्य सरकार को जल्द से जल्द मिले.

इस मांग को लेकर 7 मई को मै अंकुश भटनागर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मैं व एनएसयूआई के साथी अपने घर पर एक दिवसीय सत्याग्रह किया जायेगा आने वाले समय में हम सोशल मीडिया एवं बीजेपी के 28 सांसद और विधायको को जगाने का भी काम करेंगे.

मोदी-शिवराज टीका दो” अभियान एनएसयूआई लगातार 3 दिन, तीन चरणों में करेगी.

▪️ 7 मई को एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने घर पर रहकर एक दिवसीय सत्याग्रह करेगी एवं तख्ती लेकर अपने घर पर ही सत्याग्रह करेगी।।

▪️ 8 मई आगर एनएसयूआई द्वारा सोशल मीडिया पर #speakupforvaccine अभियान चलाया जाएगा जिसमें केंद्र व राज्य की नरेंद्र मोदी-शिवराज सरकार को सोशल मीडिया के माध्यम से वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर मांग की जाएगी इस में एनएसयूआई के हजारों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भाग लेंगे.

▪️ 9 मई को एनएसयूआई द्वारा भाजपा के 28 सांसद एवं विधायक के घरों के सामने जाकर पदाधिकारियों द्वारा उनसे इस कठिन समय पर राजनीति ना कर केंद्र सरकार को सूचित करें कि राज्य को एक ही दाम पर वैक्सीन दी जाए. जिस प्रकार केंद्र को 150 में दी जा रही है एवं राज्यों को उसे दुगने दाम पर वैक्सीन बेची जा रही है व सभी युवाओं को वैक्सीन सेंटर पर हाथों हाथ रजिस्ट्रेशन करवाने व वैक्सीन लगवाने की सुविधा शुरू करने व हर रोज वैक्सीन लगाने,100 सीमित वैक्सीन को बढ़ाते हुए 500 से अधिक प्रत्येक रोज करने की मांग को लेकर एनएसयूआई के पदाधिकारी उनसे यह मांग करेंगे.