लखनऊ में ऑक्सीजन रिफिलिंग करते समय फटा सिलिंडर, 3 मजदूरों की मौत, 10 से ज्यादा लोग घायल

लखनऊ। लखनऊ के चिनहट स्थित टी ऑक्सीजन प्लांट में बुधवार दोपहर ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर फटने से ख़तरनाक ब्लास्ट हो गया. जिससे वहां काम कर रहे 10 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं तीन मजदूरों की दुखद मौत हो गई. सभी घायलों को गोमतीनगर स्थित लोहिया अस्पताल भेजा गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. ब्लास्ट इतना भयानक था कि आसपास का सारा इलाका भी दहल उठा. हादसे में कई मजदूरों के हाथ पैर में गंभीर रूप से चोट आयी हैं. कई मजदूरों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं ऑक्सीजन प्लांट पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

मौके पर फायर ब्रिगेड व पुलिस की टीम आई ओर फंसे हुए लोगों को घटना स्थल से निकाला गया. वहीं मौके पर पुलिस कमिश्नर व भारी संख्या में पुलिस फोर्स रेस्क्यू कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले पर शोक व्यक्त कर घटना के जांच के आदेश दिए हैं.

मौके पर पहुंचे कलेक्टर अभिषेक प्रकाश ने बताया कि घटना दोपहर के साढ़े तीन बजे की है, एक सिलिंडर के ब्लास्ट होने की वजह से तीन लाेगों के आहत व पांच लोगों के घायल होने की सूचना है. सभी घायलों को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. साथ ही टेक्नीकल टीम व सीएफओ द्वारा जांच की जा रही है. अभी घायलों की शिनाख्त की जा रही है जैसे ही जानकारी मिलती है अवगत करा दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिनहट के ऑक्सीजन प्लांट में रीफिलिंग के दौरान सिलिंडर फटने की दुर्घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के निर्देश भी दिये हैं.