August 8, 2020

कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ अमानवीय बरताव, रास्ते में छोड़कर चली गई एम्बुलेंस

भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को लेकर लापरवाही करने का मामला सामने आया है. दरअसल संक्रमित मरीज को लेने पहुंची एंबुलेंस ने अस्पताल में भर्ती होने को लेकर हुए विवाद के बाद मरीज को बीच रास्ते में ही उतारकर चली गई.

भोपाल। राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले जैसे-जैसे बढ़ रहे हैं. वहीं मरीजों के प्रति लापरवाहियां भी अब बढ़ने लगी हैं. ऐसी ही एक और लापरवाही सामने आई है जहां एक संक्रमित मरीज को लेने पहुंची एंबुलेंस ने अस्पताल में भर्ती होने को लेकर हुए विवाद के बाद मरीज को बीच रास्ते में ही उतारकर चली गई. जिसके बाद काफी देर मरीज सड़क किनारे बैठा रहा.

बता दें कि एयर इंडिया कम्पनी के एयरपोर्ट मैनेजर 55 वर्षीय श्याम टेकाम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके कोरोना संक्रमित होने पर पहले तो काफी देर तक सूचना देने के बाद एंबुलेंस नहीं आई और जब एंबुलेंस आई तो उन्हें हमीदिया अस्पताल ले जाने लगी. संक्रमित ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती होना है तो ड्राइवर ने चिरायु जाने से इनकार कर दिया और मरीज को कमला पार्क के पास ही उतार दिया.

संक्रमित मरीज थोड़ी दूर पैदल चलकर पहुंचे ही थे कि दोबारा एंबुलेंस आई और उन्हें चिरायु जाने का कहकर बैठा लिया. बाद में थोड़ी आगे चलकर वीआईपी रोड पर फिर उन्हें गाड़ी से उतार दिया गया. जिसके बाद पुलिस प्रशासन के लोग भी वहां पहुंचे और उन्हें हमीदिया अस्पताल जाने के लिए दबाव बनाने लगे. जब मरीज ने थोड़ी जोर आजमाइश की तब जाकर उन्हें एंबुलेंस में बैठाकर चिरायु अस्पताल ले जाया गया.

वहीं इस मामले में संबंधित एंबुलेंस के ड्राइवर को फिलहाल हटा दिया गया है और इस बात की जांच की जा रही है. हालांकि प्रशासन का कहना है कि मरीज ने खुद भी एंबुलेंस से उतरने की जिद की थी, मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post