मध्यप्रदेश में निकाय चुनावों को लेकर जल्द होगा फैसला, 2 से 3 चरणों में हो सकता है मतदान

भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. इसको लेकर अंतिम मतदाता सूची भी जारी कर दी गई है. मध्यप्रदेश में 407 नगरी निकाय चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची 3 मार्च बुधवार को जारी हो गई है. अब सिर्फ निर्वाचन आयोग की तरफ से औपचारिक घोषणा होना बाकी है.


निकाय चुनाव को लेकर लग सकती है जल्द आचार संहिता

प्रदेश में लंबे समय के इंतजार के बाद अब निकाय चुनाव को लेकर लगभग हरी झंडी मिल चुकी है. अंतिम मतदाता सूची जारी होने के बाद अब सिर्फ आचार संहिता लगने का इंतजार है. माना जा रहा है कि जल्द ही राज्य निर्वाचन आयोग नगरी निकाय चुनाव को लेकर औपचारिक हो घोषणा कर देगा.


SPONSORED

1 साल से चल रहा था निकाय चुनाव

मध्यप्रदेश में नगर निगम और परिषदों में लगभग 1 साल से ज्यादा के समय से प्रशासक बैठे हुए हैं. पहले कमलनाथ सरकार ने निकाय चुनाव में रोड़ा डाला, उसके बाद में शिवराज सरकार भी निकाय चुनाव को टालती रही, हाल ही में कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव को आगने बढ़ाने का फैसला किया था. हालांकि अब मतदाता सूची जारी होने के बाद यह तय हो गया है कि जल्द निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग तारीखें तय करेगा. इसके लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह चुनाव की तैयारियों को लेकर 6 मार्च को क्लेक्टरों से भी चर्चा करेंगे. संभवत इसके बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाएगी.

हालांकि निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी थी. एक तरफ जहां बीजेपी सभी निकायों को अपने कब्जे में रखने की कोशिश में लगी है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को चार्ज कर निकाय चुनाव में कांग्रेस की फतेह को लेकर तैयारियों में है.

You may have missed

error: Do not copy content thank you