September 3, 2020

कोरोना ने मचाया तांडव आज फिर मिले इतने मरीज, जानिए आज का कोरोना से जुड़ा पूरा हाल

👉 कोरोना कोहराम जारी आज 22 नये मरीज मिले।

👉आज एक ही दिन में 03 लोगो की कोरोना से गई जान।

👉आज 10 मरीजों ने पाई कोरोना पर विजय।

👉प्रशासन द्वारा की जा रही बचाव हेतु अपीलों का लोगो पर नही हो रहा असर।

छतरपुर :- जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 22 नये मरीज मिले है जिसमे गढ़ीमलहरा के वार्ड क्रमांक 10 में चौरसिया परिवार कि 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 22 साल का युवक संक्रमित मिला है।


ईशानगर में अग्रवाल परिवार का 40 साल के युवक में संक्रमण मिला है. वहीँ परा पोस्ट ढडारी में यादव समाज कि 28 साल कि युवती संक्रमित मिली है।


नौगांव का वार्ड क्रमांक 10 में 4 पॉजिटिव मिले है. जिसमे 36 और 17 साल कि युवती, 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 75 साल के पुरुष है. सभी अग्रवाल समाज के बताये गये है वही नौगांव के वार्ड क्रमांक 4 में सेन समाज कि 35 वर्षीय महिला और 38 साल का युवक संक्रमित मिला है।


हरपालपुर के वार्ड 2 में 7 संक्रमित मिले है जिसमे अहिरवार समाज कि 16 साल कि बालिका और 38 वर्ष कि महिला, शर्मा परिवार का 15 साल का बालक, 18 साल कि बालिका, 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 19 साल का युवक, 40 साल कि महिला और अहिरवार परिवार कि 17 साल कि बालिका है।


हरपालपुर के नजदीकी ग्राम सरसेड में अहिरवार परिवार कि 16 वर्षीय बालिका और 40 साल का युवक भी पॉजिटिव मिला है।
घुवारा के वार्ड 1 में रैकवार परिवार का 23 साल का युवक, वार्ड 7 में चौरसिया परिवार का 17 साल का युवक और वार्ड 10 में जोगी परिवार कि 30 वर्षीय महिला का सेम्पल भी पॉजिटिव मिला है।

कोरोना से एक ही दिन 3 लोगों की मृत्यु, अब नहीं सुधरे तो कब सुधरोगे

कोरोना वायरस के कहर से छतरपुर के गल्ला व्यापारी विनोद अग्रवाल, बार एशोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष देवेन्द्र मिश्रा और पहाड़गांव के 36 साल के युवक धर्मेंद्र सिंह की गुरुवार को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में मृत्यु हो गई। एक साथ कोरोना से तीन मौतों की इस दुःखद खबर ने हिलाकर रख दिया है।
खास बात ये है कि इनमें से दो लोगों की रिपोर्ट कल ही पॉजिटिव आई थी जबकि तीसरे की दो दिन पहले। मतलब साफ है इन्हें कोरोना के वायरस ने बुरी तरह जकड़ लिया तब जांच कराई गई।

इसलिए जरा से भी लक्षण दिखें तो तुरंत जांच कराएं और अपनी व अपने परिवार की जान बचाएं। इतना ही नहीं हमेशा मास्क लगाएं, सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें और दो गज की दूरी बनाकर रहें।
अगर हम अब भी नहीं सुधरे तो इसका खामियाजा पूरे परिवार को उठाना पड़ सकता है।
छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, एसपी सचिन शर्मा और जिला अस्पताल के सर्जन सभी से दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील करके थक गए हैं फिर भी हम हैं कि मानते नहीं।

अनुमान है कि सितंबर महीने में कोरोना के मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हो सकती है, ऐसे में सावधानी बेहद जरूरी है, हम तनिक भी चूके तो जान के लाले पड़ सकते हैं।
इसलिए अभी भी वक्त है सुधर जाओ, अपनी चिंता न हो तो न सही घर-परिवार की सोचकर ही चेत जाओ।

आज 10 मरीजों ने पाई कोरोना पर विजय

छतरपुर जिले के 10 कोरोना मरीजों को 3 सितम्बर को डिस्चार्ज किया गया है। इनमे कोविड केयर सेंटर लवकुशनगर से 1, महोबा रोड कोविड केयर सेंटर से 2, ढड़ारी कोविड केयर सेंटर से 3 और बड़ामलहरा कोविड केयर सेंटर से 3 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।
जबकि 1 मरीज सागर से डिस्चार्ज किये गए है।

जिले से अब तक कुल 541 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

अवनीश चौबे छतरपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *