पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन.

आगर-मालवा: जिला कांग्रेस पदाधिकारी द्वारा आज पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और किसानों की अनेकों समस्याओं के साथ एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को सौपा गया।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष बाबूलाल यादव ने ज्ञापन में मांगी गई मांगो को बताते हुए कहा की बीते 15 दिनों में पेट्रोल-डीजल के भाव में भारी बढ़ोतरी की गई यह आमजन, गरीब ,मध्यमवर्गीय, व किसान को आर्थिक तंगी की मार झेलना पड़ रही है।
उन्होंने कहा की राष्ट्रपति महोदय व राज्यपाल इस मामले को अपने संज्ञान में ले और राज्य व केंद्र सरकार को पेट्रोल व डीज़ल के भाव कम करने को लेकर निर्देशित करे। वह यह भी कहते नजर आए की अंतरराष्ट्रीय में पेट्रोल व डीजल के दाम कोरोना संक्रमण फैलने के बाद काफी कम हो गया है लेकिन सरकार द्वारा भाव तेजी से बढ़ाए जा रहे है जो की अनुचित है।

किसानों की भी कई तरह की समस्या को ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति व राज्यपाल के संज्ञान में लाने का प्रयास कांग्रेसियो द्वारा किया गया। आगर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं व रायड़े की फसल बेची गई थी लेकिन अब तक किसानों के खाते में समर्थन मूल्य की राशि नही पहुचीं है। राशि को जल्द किसानों के खाते में डालने की मांग भी ज्ञापन में की गई।

वही गरीब, छोटे व्यापारी को दिए गए भारी बीजली बिल माफी का भी जिक्र ज्ञापन में किया गया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल यादव, पूर्व जनपद अध्यक्ष दुर्गाप्रसाद पालीवाल, एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेडे, प्रदेश सचिव गुड्डू लाला, आज प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष गौरीशंकर सूर्यवंशी व अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you