September 30, 2020

मंगलवार के भरोसे सत्ता वापसी के सपने देख रही कांग्रेस!

28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस थोड़ी अंधविश्वासी भी नजर आ रही है, क्योंकि कांग्रेस को मंगलवार फैक्टर पर भरोसा है कि एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी.

भोपाल प्रदेश में सियासी उठापटक मार्च महीने से ही जारी है. हालांकि बीजेपी को सत्ता में बने रहने के लिए उपचुनाव में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी, तो वहीं कांग्रेस भी एक बार फिर सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाकर बैठी है. चुनाव आयोग के द्वारा उप चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ गई है.

राजधानी भोपाल से लेकर उपचुनाव के विधानसभा क्षेत्र में नेता पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां इस उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस थोड़ी अंधविश्वासी भी नजर आ रही है, क्योंकि कांग्रेस को मंगलवार फैक्टर पर बहुत ज्यादा भरोसा है कि एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी. हालांकि यह तो 10 नवंबर को ही पता चलेगा कि कांग्रेस के लिए मंगलवार फैक्टर कितना शुभ साबित होता है.

चुनाव जीतने के लिए नेताओं को तो अक्सर ही पूजा पाठ करते हुए देखा गया है पर किसी विशेष दिन पर ध्यान केंद्रित करते हुए पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी को देखा जा रहा है, इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि चुनाव आयोग ने मंगलवार के दिन ही उप चुनाव की घोषणा की है और 3 नवंबर को चुनाव होना है ,लेकिन इस दिन भी मंगलवार ही है और 10 नवंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे लेकिन इस दिन भी मंगलवार ही है यही वजह है कि कांग्रेस इस मंगलवार फैक्टर पर पूरा भरोसा जता रही है .

कांग्रेस का ज्योतिष आंकलन
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भगवान हनुमान के काफी बड़े उपासक हैं और उन्होंने छिंदवाड़ा में भगवान हनुमान की सबसे बड़ी मूर्ति भी स्थापित की है और वे अक्सर यहां पूजा पाठ करने के लिए भी जाते हैं. कांग्रेस का दावा है कि 3 नवंबर को मध्यप्रदेश में मतदान होगा, इस दिन कृष्ण पक्ष की तृतीया है और रोहिणी नक्षत्र, दिन मंगलवार है जो कि ह हनुमान जी का दिन होता है. मंगल पंचम में, शुक्र ग्यारहवें में, शनि तीसरे भाव में और लग्न का केतु वृश्चिक में है, इसलिए अप्रत्याशित नतीजे आएंगे और कमलनाथ को दोबारा सरकार बनाने से कोई रोक नहीं सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *