भाजपा कार्यकर्ता ने पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी.

दमोह.

बुधवार की रात भाजपा के एक कार्यकर्ता ने पत्रकार राजेंद्र जैन अटल को जान से मारने की धमकी, गाली गलौज और ऑफिस में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया था। जिससे जिले भर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। वही पथरिया विधायक रामबाई परिहार ने आरोपी पर कठोर कार्यवाही कराए जाने का आश्वासन दिया है। साथ ही पत्रकारों ने भी पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपकर आरोपी पर कार्यवाही की मांग की है।

वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र जैन अटल द्वारा अपने वेब पोर्टल पर कोविड-19 के संबंध में एक खबर लगाई गई थी जिसमें उन्होंने भूरा गैंग शब्द का प्रयोग किया था । इससे नाराज भाजपा कार्यकर्ता विशाल शिवहरे ने बुधवार की रात पत्रकार अटल के ऑफिस में घुसने का प्रयास किया साथ ही गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। जिस पर कुछ पत्रकार साथियों ने रात में ही कोतवाली में आरोपी विशाल शिवहरे के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया।


इस घटना से जिले भर के पत्रकारों में रोष व्याप्त है । घटना के विरोध में आज पत्रकारों ने एसपी हेमंत चौहान को ज्ञापन देकर आरोपी पर कठोर कार्यवाही की मांग की है जबकि टीआई कोतवाली एचआर पांडे ने बताया कि जिन धाराओं के तहत आरोपी विशाल शिवहरे पर मुकदमा दर्ज किया गया था वह सब जमानती धाराएं थी उसे जमानत दे दी गई है। इसके पूर्व पथरिया से विधायक रामबाई परिहार ने अटल के कार्यालय पहुंचकर समस्त पत्रकारों को आश्वस्त किया कि आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में उच्च अधिकारियों से पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने के संबंध में भी बात करेंगी। पूरे मामले में रोचक बात यह है कि पुलिस ने इसमें तुरंत ही कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किए बिना ही उसे जमानत दे दी पुलिस की इस कार्यवाही से भी पत्रकारों में रोष व्याप्त है। बताया जाता है कि आरोपी विशाल शिवहरे को एक पूर्व मंत्री का संरक्षण भी प्राप्त है इसलिए पुलिस ने सामान्य धाराओं के तहत ही प्रकरण दर्ज किया तथा शीघ्र ही जमानत भी दे दी। इस पूरे मामले में ज्ञापन सौपे जाने तक भाजपा की किसी भी वरिष्ठ नेता ने कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी।

दमोह से शिव शंकर दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you