March 30, 2021

संभल जाओ, मौका है! आगर में हुआ कोरोना ब्लास्ट, आज मिले कुल 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज

1 0
Read Time:3 Minute, 41 Second

आगर-मालवा। मध्यप्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा फिर से बढ़ने लगा है ऐसे में आगर जिला संक्रमितों की संख्या में कहा पीछे रहने वाला था. यहां जिले में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से चल रही है, मंगलवार को जिले में कोरोना के 19 नए मरीज मिले हैं.

तमाम कवायदों के बावजूद मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. दूसरी और आमजन से लेकर अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी इस और गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं. शहर में आयोजनों को दौर भी जारी है और इनमें बड़ी संख्या में लोग शामिल भी हो रहे हैं. जबकि तेजी से बढती मरीजों की संख्या को देखते हुए संभलने और संक्रमण से बचाव के प्रति गंभीर प्रयासों की जरूरत है.

‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ 


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला आगर द्वारा जारी किये गए कोरोना बुलेटिन रिपोर्ट में बताया गया कि आज मंगलवार को आगर जिले में कुल 19 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, जिसके बाद कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 742 पर पहुँच गई है. अभी तक कुल 693 कोरोना संक्रमित मरीज जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी वह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है. वही जिले में इस महामारी के कारण अब तक 10 लोगों ने अपनी जान गवाई है.

SPONSORED

वर्ष 2021 में एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज

वर्ष 2021 में आज मंगलवार को पहली बार सबसे ज्यादा 19 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. हर दिन 5 या उससे कम ही कोरोना संक्रमित मरीज जिले में सामने आ रहे थे लेकिन आज 30 मार्च को एक साथ 19 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने से जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है.

फिसड्डी रहा “रोको टोको अभियान”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आम जनता को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग रखने हेतु जागरूक करने के लिए प्रदेश में “रोको टोको अभियान” की शुरुआत दी गई है लेकिन यह अभियान आगर जिले में फिसड्डी होता दिखाई दे रहा है. यहां जिला प्रशासन रोको टोको अभियान के नाम पर इतिश्री करने में लगा हुआ है. यहां ना तो मास्क के लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग रखने हेतु जिला प्रशासन कोई उचित कदम उठा रहा है. यहां सराफा बाजार, अस्पताल चौराहा, छावनी, झंडा चौक, बस स्टैंड आदि जगहों पर लोगों को बिना मास्क के घूमते हुए बड़ी आसानी से देखा जा सकता है लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने इन लोगों पर कोई उचित कार्यवाही नहीं की.

About Post Author

विजय बागड़ी

Indian Journalist, Editor-in-chief of thetelegram.in
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
50 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
17 %
Surprise
Surprise
33 %