November 24, 2020

रोटरी क्लब की एक और सेवाभावी पहल, अस्पताल में वेपोराइजर मशीन और पुलिस थाना में लगवाए बोर्ड

दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट

जन सामाजिक कार्यों में निरंतर संलग्न रोटरी क्लब द्वारा आज जिला अस्पताल में वेपोराइजर वितरित किए गए तथा नगर के विभिन्न पुलिस थानों में ग्लो साइन बोर्ड लगवाए गए।
सामाजिक सरोकार में दखल रखने वाली संस्था रोटरी क्लब के सदस्यों ने आज दमोह कोतवाली दमोह देहात थाना, जबलपुर नाका चौकी, सागर नाका पुलिस चौकी सहित विभिन्न पुलिस थानों में ग्लो साइन बोर्ड लगवाए । क्लब के अध्यक्ष संजय जैन एवं वरिष्ठ रोटेरियन किशनलाल हुरा ने बताया कि ग्लो साइन बोर्ड लगाने का मकसद यही है कि लोगों को दूर से ही वह दिख जाएं और उन्हें पता चल जाए कि निकट ही थाना है। बाहर से आने वाले या विशेषकर अनजान लोगों को आवश्यक कार्य होने पर पुलिस थाना ढूंढने में दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि इसी तरह कोविड मरीजों को भाप देने में असुविधा न हो इसे देखते हुए जिला अस्पताल प्रबंधन को 24 वेपोराइजर मशीनें सौंपी गई।

पहले भी किए कार्य

क्लब के अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने पर क्लब द्वारा दिए गए निर्णय के अनुसार जिला अस्पताल प्रबंधन में पचासी बेड तथा दो आइसोलेशन बेड वितरित किए गए थे। इसके अलावा अभी तक 10 हज़ार से अधिक मास्क का वितरण आमजन को निशुल्क किया गया है । दो आइसोलेशन बेड और जिला अस्पताल को भेंट किए जाएंगे। क्लब ने बताया कि मास्क वितरण का कार्य निरंतर जारी है। आमजन को समझाइश दी जा रही है कि वह अनावश्यक रूप से घरों से ना निकले तथा आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकले तथा मास्क आवश्यक रूप से लगाएं क्योंकि तभी कोरोना से बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *