June 29, 2020

फायर ब्रिगेड बनी पानी का टैंकर, कलेक्ट्रेट-जिला चिकित्सालय समेत अन्य सरकारी विभाग में पहुँचा रही पानी.

आगर-मालवा में इकलौती दमकल कलेक्ट्रेट व जिला चिकित्सालय में पानी सप्लाई का काम करती नजर आई, इस दमकल के भरोसे पूरा जिला और आसपास के सैकड़ों गांव हैं.

आगर-मालवा.

नगर पालिका की एकमात्र दमकल से इन दिनों कलेक्ट्रेट व जिला चिकित्सालय में पानी की आपूर्ति का काम किया जा रहा है. आग बुझाने के लिए हर समय हाजिर रहने वाली इस दमकल से जब इस तरह पानी की आपूर्ति की जाएगी तो किसी आगजनी की घटना में कोई बड़ी अनहोनी होने का अंदेशा हमेशा बना रहेगा. कलेक्ट्रेट में दमकल से पानी की आपूर्ति को लेकर जब सीएमओ से बात की गई तो वे भी किसी तरह का सन्तुष्टजनक जवाब देते नजर नही आए.


बता दें कि नगर पालिका के पास इस समय केवल एक ही दमकल चालू हालत में है, इस दमकल के भरोसे पूरा आगर शहर और आस-पास के सैकड़ों गांव हैं. किसी भी तरह की आगजनी की घटना होने पर यही दमकल उपलब्ध होती है, लेकिन नगर पालिका के अधिकारी इस दमकल का जमकर दुरूपयोग कर रहे हैं. आग बुझाने के काम आने वाली इस दमकल से पिछले महीनों से नए कलेक्ट्रेट व जिला चिकित्सालय की बिल्डिंग में पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है. आये दिन ये दमकल कलेक्टर कार्यालय व जिला चिकित्सालय परिसर में बने पानी के टैंक में पानी डालती हुई दिखाई देती है, जबकि पानी की आपूर्ति के लिए नगर पालिका के पास काफी संख्या में टेंकर उपलब्ध हैं।

जब इस बारे में नगर पालिका सीएमओ सीएस जाट से बात की गई तो उन्होंने बताया, हमेशा दमकल से पानी की आपूर्ति नहीं की जाती है. पानी सप्लाई करने के लिए हमारे पास पर्याप्त टेंकर हैं, यदि टेंकर समय पर उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तब ऐसी स्थिति में दमकल से पानी मंगाना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *