September 28, 2020

पुलिस कस्टडी में हुई आरोपी की मौत, टीआई की सर्विस रिवाल्वर से चली गोली

हाइलाइट्स:

●एमपी के सतना जिले में गोली लगने से संदिग्ध की मौत हो गई है.

●संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस पूछताछ के लिए लेकर आई थी थाना.

●थाना के लॉकअप में हिरासत में लिए गए व्यक्ति को लगी गोली.

●मौत के बाद परिजनों ने किया बवाल, पुलिस पर गोली मारने का आरोप.

सतना जिले में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. यहां सिंहपुर थाने में पुलिस कस्टडी में एक चोरी के आरोपी की मौत गोली लगने से हो गई है. आरोपी गोली लगने से घायल हो गया, जिसकी रीवा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. नागौद कालिंजर हाइवे पर मृतक आरोपी के परिजन ने चक्काजाम कर दिया है, और थाना प्रभारी पर शराब के नशे में फायरिंग करने का आरोप लगाया है.

सतना। जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में एक चोरी के आरोपी की मौत गोली लगने से हो गई है. आरोपी को थाना प्रभारी की सर्विस रिवॉल्वर से गोली लगी है. गोली लगने से घायल आरोपी को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे रीवा रेफर किया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक आरोपी का नाम राजपति कुशवाहा बताया जा रहा है. सिंहपुर थाने को घटना के बाद सील कर दिया गया है. वहीं पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है, इधर मृतक के परिजन ने थाना प्रभारी पर शराब के नशे में गोली चलाने का आरोप लगाया है, आक्रोशित परिजन ने नागौद कालिंजर हाइवे पर चक्काजाम भी कर दिया है.

इस घटना के बाद देर रात से सिंहपुर थाने में एसडीओपी, कई थाना प्रभारी सहित पुलिस बल मौजूद है. थाने के गेट को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि घटना थाने के अंदर माल खाने की है, जिसे पुलिस द्वारा सील कर दिया गया है. इतनी बड़ी वारदात होने के बावजूद भी इस बारे में जब नागौद एसडीओपी रवि शंकर पांडेय से बात की गई तो उन्हें इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है जबकि वे रात से थाने में ही मौजूद हैं.

मृतक आरोपी के परिजन का कहना है कि दो माह पहले की चोरी की घटना अंजाम देने पर राजपति कुशवाहा को कल यानि 27 सितंबर को थाने लेकर आये थे. परिजन आरोपी को रात में खाना देने आए थे, लेकिन पुलिस ने राजपति से परिजनों को मिलने नहीं दिया गया, उसके परिजनों से खाना लेकर पुलिस ने रख लिया और थाने की लाइट बंद कर दी गई थी और अब परिजन को उसकी मौत की खबर मिली है.

हालात बेकाबू होने पर रीवा सहित कई अन्य जगहों से पुलिस बल को बुलाया गया है. वहीं परिजनों ने थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों पर गोली मार देने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक और सिपाही आशीष को निलंबित कर दिया है. दोनो को पुलिस लाइन से अटैच किया गया है. एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *