मातम में बदली खुशियां! अचानक हुआ कुछ ऐसा की शादी के पांच घंटे बाद ही दुल्हन ने तोड़ा दम, पति ने दी मुखाग्नि

मुंगेर। कोरोना के इस भयंकर काल में इन दिनों ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जो इंसान की रूह को झकझोर कर रख देती हैं. ऐसी ही एक घटना बिहार के मुंगेर जिले से सामने आयी है, जहां शादी होने के कुछ घण्टों बाद ही दुल्हन कि तबीयत अचानक से बिगड़ गई और महज पांच घंटे बाद ही दुल्हन की मौत हो गई.

मृतक युवती का नाम निशा बताया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, 8 मई को ही निशा की शादी महकोला गांव के रवीश से हुई थी. विवाह के सात फेरे लेने और सिंदूरदान के बाद दुल्हन की अचानक तबियत खराब हो गई, जहां दुल्हन ने भागलपुर के निजी हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया.

निशा का शव गांव पहुंचने पर परिजनों में कोहराम मच गया. मुंगेर जिले के तारापुर अनुमंडल के अफजल नगर पंचायत के खुदिया गांव में शादी के महज 5 घंटे बाद ही दुल्हन की मौत की खबर सुन लोग आश्चर्यचकित हैं. 8 मई को अफजल नगर पंचायत के खुदिया गांव में रंजन यादव उर्फ रंजय के घर बेटी निशा कुमारी की शादी को लेकर परिवार के लोग काफी खुश थे. कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए हवेली खड़गपुर प्रखंड के महकोला गांव से सुरेश यादव के पुत्र रवीश की बारात पहुंची और शादी ब्याह की रस्म पूरी की गई.

शादी के सात फेरे लेने और सिंदूरदान के बाद अचानक दुल्हन निशा की तबियत बिगड़ गई, जिसको लेकर लड़की के परिजन दुल्हन निशा को तारापुर स्थित सामुदायिक केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने निशा की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया. भागलपुर के निजी अस्पताल में दुल्हन निशा ने शादी के पांच घंटे बाद ही दम तोड़ दिया. दुल्हन की शादी के तुरंत बाद इलाज के दौरान मौत से शोक का माहौल है.

दुल्हन निशा के पति रवीश कुमार को अपनी पत्नी को डोली के बिठाकर अपने घर महकोला ले जाने की की बजाए अपनी पत्नी के शव को सीधे श्मशान ले जाना पड़ा. चंद घंटे पहले ही पति-पत्नी का सामाजिक, पारिवारिक दायित्व ग्रहण करने वाले पति रवीश कुमार ने पत्नी निशा को मुखग्नि दी.

About Author

You may have missed