December 7, 2020

सोयत में हुए सनसनीखेज अय्यूब कबाड़ी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

0 0
Read Time:5 Minute, 3 Second

प्रेम प्रसंग के चलते चार दोस्तों ने मिलकर उतारा था अय्यूब को मौत के घाट

आगर मालवा जिले की सोयतकलां पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगीं है. यहँएक वर्ष पूर्व सितंबर माह में हुए सनसनीखेज अय्यूब कबाड़ी हत्याकांड का खुलासा अनुविभागीय अधिकारी नाहर सिंह रावत एवं पुलिस टीम ने रविवार को थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर किया.

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर द्वारा चयनित सनसनीखेज प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवल सिंह सिसोदिया के मार्गदर्शन में एवं अनुविभागीय अधिकारी नाहर सिंह रावत के कुशल निर्देशन में थानाप्रभारी राजीव कुमार उइके एवं थाना प्रभारी सुसने योगेंद्र सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई साथ ही अज्ञात आरोपितों की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपये की घोषणा की गई थी.

प्रेम संबंध में गयी अय्यूब की जान

पुलिस के अनुसार मृतक अय्यूब कुरैशी के प्रेम संबंध ग्राम देवली की परिवर्तित नाम रामकुमारी मालवीय से थे एवं रामकुमारी के गांव के ही अन्य युवक लखन मालवीय से भी प्रेम संबंध थे. जब लखन मालवीय को अय्यूब कुरैशी कबाड़ी से प्रेम संबंध होने की जानकारी मिली तो एक दो बार उसकी कहासुनी अय्यूब कबाड़ी से हुई लेकिन अय्यूब कबाड़ी फिर भी नहीं माना तो लखन मालवीय ने तीन अन्य दोस्तों की मदद लेकर योजनाबद्ध तरीके से अय्यूब कबाड़ी को उसकी कबाड़ी की दुकान में धार धार हथियारों के वार से आधी रात को मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस गिरफ्त में चारों आरोपी

अनुविभागीय अधिकारी नाहर सिंह रावत ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया कि गुमशुदगी क्रमांक 22/2020 सोयत थाने पर कायम किया गया था, जिसमें गुमशुदा परिवर्तित नाम राम कुमारी मालवीय की दस्तायाबी की गई एवं बयान लिया गया तो उसने बताया कि मेरे संबंध लखन मालवीय से और अय्यूब कबाड़ी से भी थे, जब लखन मालवीय को पुलिस लेकर आई एवं पूछताछ की तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या करना कबूल किया. लखन मालवीय अयूब की कहासुनी दो तीन बार हुई थी. जब अयूब नहीं माना तो अपने तीन साथियों के साथ मिलकर चार जोड़ी हाथ के क्लब्ज, एक तलवार, एक कुल्हाड़ी, दो चाकू लेकर कबाड़ी की दुकान पर आधी रात को पहुंचे एवं धारदार हथियारों से कई वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया. सोयतकलां पुलिस ने लखन पिता कालूराम मालवीय उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम देवली, नितेश पिता मोहनलाल मालवीय उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम देवली, विक्रम पिता देवीलाल मालवीय उम्र 19 वर्ष निवासी देवली, पुष्पराज पिता मोडसिंह उम्र 21 वर्ष निवासी कल्याणपुरा थाना सोयतकलां को गिरफ्तार कर न्यायालय मे पेश किया.

चोरी की घटना भी कबूली

छत्री चौक पर स्थित गोविंद पिता रमेश चंद सोनी की दुकान पर जुलाई माह 2020 में अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के जेवर चुराए थे, पूछताछ में आरोपी लखन पिता कालूराम मालवीय उम्र 20 वर्ष निवासी देवली ने कबूल किया कि मेरे रिश्तेदार राजेश पिता सीताराम मालवीय निवासी धतरावदा थाना जीरापुर के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. सोयत पुलिस ने सोने के जेवर जप्त किए है जिनकी कीमत लगभग डेढ़ लाख बताई जा रही है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *