October 30, 2020

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 2 की मौत


-जबेरा ब्लॉक में हादसा


दमोह। शराब पीकर लापरवाही पूर्वक ट्रैक्टर चलाए जाने के कारण ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से दो परिवारों की खुशियां मातम में बदल गई। मामला ग्राम हरदुआ सड़क का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार जबेरा ब्लॉक के ग्राम हरदुआ सड़क के ग्रामीण देवी प्रतिमा विसर्जन के लिए करौंदिया तालाब ले जा रहे थे।

ग्रामीणों ने बताया कि जिस ट्रैक्टर ट्राली पर देवी मां की प्रतिमा विराजमान की गई थी उसी पर ग्रामीण बैठे हुए थे। उस ट्रैक्टर का चालक शराब के नशे में ट्रैक्टर चला रहा था तथा लापरवाही पूर्वक ट्रैक्टर चलाने के कारण सड़क के किनारे एक खाई में ट्रैक्टर पलट गया। जिससे उसमें सवार 14 वर्षीय आकाश अहिरवार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक महिला अवध रानी तथा बोधन पुत्र प्रभु दयाल महाराज गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जबेरा अस्पताल पहुंचाया गया। जहां रास्ते में ही बोधन दुबे की मृत्यु हो गई।

घटना में घायल करीब दर्जन भर लोग जिन्हें मामूली चोटें आई थी वह आसपास के क्षेत्र में अपने घरों को वापस चले गए । घटना की सूचना मिलने पर डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों की मदद से गंभीर घायल महिला को अस्पताल भेजा गया तथा दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना सुबह करीब 6:45 बजे जिलहरी के निकट एक ढलान पर घटित हुई। गौरतलब है कि जबलपुर बेल्ट से लगे हुए दमोह जिले के कई ग्रामों में देवी प्रतिमा का विसर्जन दशहरे के दिन न करके लोग शरद पूर्णिमा के दिन करते हैं। लोग गाजे बाजे के साथ माता रानी की प्रतिमा विसर्जन करने के लिए ले जाते हैं । इसी तारतम्य में आज हरदुआ सड़क के ग्रामीण भी माता रानी की प्रतिमा विसर्जन करने के लिए ले जा रहे थे। लेकिन शरद पूर्णिमा की खुशियां इस घटना के कारण मातम में बदल गई। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच में लिया है।


दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *