October 12, 2020

‘‘हम मतदाता जिम्मेदार, डाले वोट सभी नर-नार’’ कलेक्टर-एसपी ने स्वीप रथ को दिखाई हरी झंडी

आगर-मालवा। विधानसभा उप निर्वाचन-2020 अन्तर्गत आगर विधानसभा क्षेत्र-166 के 3 नवम्बर को मतदान दिवस पर जिले के सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें. इसके लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में आगर विधानसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

सोमवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवधेश शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए एलईडी युक्त स्वीप प्रचार रथ को रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण हेतु रवाना किया। प्रचार रथ विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में 31 अक्टूबर तक भ्रमण कर मतदाता को निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु जागरूक करेगा। मतदान के दिन कोविड-19 वायरस से बचाव हेतु आवश्यक सावधानी बरतने संबंधी समझाईश भी रथ के माध्यम से दी जाएगी। रथ में लगी एलईडी पर मतदाता जागरूकता एवं कोविड-19 से बचाव हेतु वीडियो फिल्म भी प्रदर्शित की जाएगी।


मजबूत लोकतंत्र, सबकी भागीदारी

कलेक्टर-एसपी ने स्वीप गतिविधियों के तहत ह‍स्‍ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया

विधानसभा उप‍निर्वाचन 2020 के लिए मतदाता जागरूकता गतिविधियां निरंतर रूप से जारी है। इन गतिविधियों के अंतर्गत आज सोमवार को कलेक्टर अवधेश शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने अपने हस्‍ताक्षर कर अभियान का शुभारंभ किया.

हस्ताक्षर अभियान के द्वारा मतदाताओं से मतदान करने की अपील की जा रही है तथा हस्ताक्षर हेतु रखी गई स्लेट पर मतदान करने के लिए हस्‍ताक्षर लिए जा रहे हैं। लोकतंत्र में मतदाता की राय सर्वोपरि है। उनके मत से ही जनप्रतिनिधियो का चयन होता है। मतदान के माध्यम से जितनी अधिक मतदाता की भागीदारी होगी उतना ही लोक तंत्र मजबूत बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *