आगर नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए कौन हो सकते हैं सर्वमान्य चेहरे, देखने के लिए इस लिंक पर टच करें

भोपाल के वल्लभ भवन में नगरपालिका, नगरनिगम अध्यक्ष पद के लिए हाल ही में सम्पन्न हुई आरक्षण प्रक्रिया में आगर नगर पालिका अध्यक्ष पद अनारक्षित हुआ. इसके बाद से ही आगर में नगर पालिका चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई. सोशल मीडिया से लगाकर आगर के चौराहों तक नगर पालिका चुनाव को लेकर चर्चाएं आम है.. कोई स्वयं की तो कोई अपने समर्थकों के जरिए अपनी दावेदारी पेश कर रहा है. स्वाभाविक सी बात है अनारक्षित सीट होने के बाद सामान्य वर्ग के नेता इस समय टिकट को लेकर जद्दोजहद में लगे हुए हैं, लेकिन इनसे हटकर भी कुछ नेता टिकट की दौड़ में हैं, ऐसे में “द टेलीग्राम” की टीम ने आगर भ्रमण किया और कुछ राजनीतिक चेहरों पर लोगों की प्रतिक्रियाएं ली. जिसके बाद हमारे सामने दोनो ही प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के वे सर्वमान्य चेहरे हैं, जिनकी दावेदारी भी प्रबल है और जो चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है. आइए जानते हैं कौन है वह चेहरे जो इस बार नगर पालिका अध्यक्ष के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

कांग्रेस

नीलेश जैन पटेल

नगर पालिका चुनाव में अब तक सर्वाधिक बार विजयी रही कांग्रेस पार्टी से इस बार पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मंजू जैन पटेल के बेटे नीलेश पटेल मजबूती के साथ अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. निलेश पटेल वर्तमान में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष है. पूर्व में जिला महामंत्री के दायित्व को निभा चुके है.


“देवेंद्र वर्मा”

विगत 15 वर्षों से नगर पालिका में अपनी कुर्सी संभाले हुए देवेंद्र वर्मा भी नगर पालिका अध्यक्ष पद के दावेदारों की सूची में सम्मिलित हैं. देवेंद्र वर्मा पिछले 15 सालों से पार्षद है और उनके सरल स्वभाव के कारण उन्होंने हर वर्ग के लोगों के दिलों में जगह बना रखी है. ऐसे में देवेंद्र वर्मा भी अपने समर्थकों के उत्साह को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष पद हेतु कांग्रेस की ओर से दावेदारी कर रहे हैं. आपको बता दें देवेंद्र वर्मा की पत्नी भी पार्षद रह चुकी है, वहीं उनके बेटे अनमोल वर्मा भी छात्र राजनीति में काफी सक्रिय हैं.


“नीलेश जैन सुवासरा”

अध्यक्ष पद दावेदारों की सूची में कांग्रेस की ओर से निलेश जैन सुवासरा का नाम भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. निलेश जैन पिछले 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी से जुड़ कर राजनीति में सक्रिय रूप से कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का कार्य कर रहे हैं. वर्तमान में नीलेश जैन ब्लॉक कांग्रेस के महामंत्री है, वही पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने में पोलिंग बूथ पर इन्होंने सक्रियता से कार्य किया है.


“अंकुश भटनागर”

कांग्रेस से एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर भी नगर पालिका अध्यक्ष पद के दावेदारों की सूची में सम्मिलित हैं. अंकुश लगातार छात्र राजनीति से सक्रिय होकर अभी वर्तमान में नगर की प्रत्येक समस्या से जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराते हैं और नगर के हर एक नागरिक की समस्या सुनकर उसे हल करने का भरपूर प्रयास करते हैं. ऐसे में अंकुश भटनागर भी कांग्रेस के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.


भाजपा

भाजपा की ओर से दावेदारों की तो कोई कमी नहीं है लेकिन हम सिर्फ आपको वही नाम बताएंगे जो नगर पालिका अध्यक्ष के लिए प्रबल दावेदारों में है. इनमें दो नाम शामिल है, एक नाम है विनोद जैन श्रीपाल और दूसरा नाम है सुधीर भाई जैन. दोनों नाम से अगर नगर का कोई भी व्यक्ति अछूता नहीं है. तो आइए जानते हैं दोनों दावेदारों के बारे में…..

“विनोद जैन श्रीपाल”

एक शिक्षित और योग्य दावेदार की बात करें तो एमकॉम LLB की शिक्षा पूर्ण कर चुके विनोद जैन श्रीपाल का नाम भी भाजपा की और से प्रबल दावेदारों में है. छात्र जीवन से राजनीति में सक्रिय विनोद जैन विद्यार्थी परिषद, युवा मोर्चा के विभिन्न पदों के साथ भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष का दायित्व भी संभाल चुके हैं, छात्र जीवन मे नगर की एक खेल प्रतिभा रहे विनोद जैन एक सामाजिक कार्यकर्ता और सफल व्यवसायी है. राजनीति में हमेशा सक्रिय रहने वाले विनोद जैन को अगर भाजपा चुनाव लड़ने का अवसर देती है तो यह कांग्रेस के लिए भारी प्रतिद्वंद्वि साबित हो सकते है.


“सुधीर भाई जैन”

भारतीय जनता पार्टी की ओर से सुधीर भाई जैन का नाम भी प्रबल दावेदारों में शामिल है. सुधीर भाई जैन एक सामाजिक कार्यकर्ता है और नगर के हर एक व्यक्ति की हर एक समस्या में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते है इसलिए सुधीर भाई जैन आगर नगरवासियों की पसंद है, वही अगर इन्हें भी टिकट मिलता है तो यह भी कांग्रेस के लिए एक भारी प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed