September 15, 2020

भीम आर्मी ने घेरा आगर कलेक्ट्रेट, अधीक्षक-भू-अभिलेख राजेश सरवटे ने भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी सुनील अस्तेय से हाथ जोड़कर मांगी माफी

दलित महिला के अंतिम संस्कार का दबंगों द्वारा विरोध करने को लेकर भीम आर्मी ने आगर को कलेक्ट्रेट का घेराव कर अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

आगर मालवा। दलित महिला के अंतिम संस्कार का दबंगों द्वारा विरोध करने को लेकर भीम आर्मी ने मुख्यमंत्री के नाम अपर कलेक्टर एनएस राजावत को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने अधीक्षक भू अभिलेख राजेश सरवटे के समक्ष मांग रखी कि वह ज्ञापन सिर्फ जिला कलेक्टर को ही देंगे। जिसके बाद एसएलआर द्वारा अपर कलेक्टर एनएस राजावत को मौके पर बुलाया गया लेकिन इसी बीच एसएलआर राजेश सरवटे भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी से बत्तमीजी कर बैठे जिसके बाद एसएलआर राजेश सरवटे ओर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि भीम आर्मी के कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए. बाद में अपर कलेक्टर ने हस्तक्षेप कर मामले को सुलझाया ओर एसएलआर राजेश सरवटे ने भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी से अपनी गलती स्वीकारते हुए हाथ जोड़कर माफी मांगी।

https://youtu.be/-Oig1631w4w

ज्ञापन में बताया गया कि पिछले दिनों देपालपुर के ग्राम चटवाड़ा में दलित महिला का अंतिम संस्कार करने के लिए गांव के श्मशान ले गए थे, लेकिन वहां गांव के दंबंगों ने श्मशान में अंतिम संस्कार नहीं करने दिया. ऐसे में महिला का अंतिम संस्कार अन्य जगह जंगल में किया गया. इस बात से पूरा बहुजन समाज नाराज है और संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है.

भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी सुनील अस्तेय ने बताया कि आजादी के इतने सालों बाद भी बहुजन समाज के लोगों के साथ इस प्रकार की घटनाएं निर्मित हो रही हैं. संविधान समानता का अधिकार देता है, लेकिन धरातल पर आज भी दलित समाज प्रताड़ित हैं. हम मांग करते हैं कि संबंधित गांव के दबंगों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post