July 24, 2020

कोरोना संक्रमण रोकने की कोशिश में बिना मास्क वालों को उज्जैन पुलिस भेज रही अस्थाई जेल.

अब उज्जैन शहर में जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा वह सीधा अस्थाई रूप से जेल भेजा जाएगा. शुक्रवार सुबह से उज्जैन पुलिस बिना मास्क पहने अब तक करीब 300 से अधिक लोगों को अस्थाई रूप से जेल भेज चुकी है.

उज्जैन.
मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. बढ़ते मामलों को लेकर पूरे प्रदेश में शनिवार-रविवार के दिन टोटल लॉकडाउन किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. इसी कड़ी में महाकाल की नगरी उज्जैन में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने एक फैसला लिया है. शहर में जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा वह सीधा अस्थाई रूप से जेल भेजा जाएगा. शुक्रवार सुबह से उज्जैन पुलिस बिना मास्क पहने अब तक करीब 300 से अधिक लोगों को अस्थाई रुप से जेल भेज चुकी है. उज्जैन पुलिस के मुताबिक प्रत्येक व्यक्ति को दो-दो मास्क खरीदना अनिवार्य किया गया है जिसकी कीमत 10 प्रति मास्क रखी गई है.

उज्जैन में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए उज्जैन प्रशासन ने 2 दिन पहले के निर्णय लिया था कि 24 तारीख से जो भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए शहर में घूमता हुआ नजर आएगा. उसको माधव कॉलेज में बनी अस्थाई जेल में डाल दिया जाएगा. शुक्रवार को प्रशासन और पुलिस की टीम ने विभिन्न चौराहों पर जाकर सर्चिंग शुरू की. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग बिना मास्क के नजर आए जो बिना मास्क के शहर में घूम रहे थे इन सभी को पकड़कर उज्जैन पुलिस ने अस्थाई जेल में डाल दिया है. यहां पर स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए मास्क को खरीदना अनिवार्य किया गया है .प्रत्येक मास्क की कीमत 10 रूपए रखी गई है.

एडीएम विदिशा मुखर्जी के अनुसार इन सभी को शाम 5 बजे तक अस्थाई जेल में रखा जाएगा और यह सब इसलिए क्योंकि इन लोगों को संक्रमण के खतरे को लेकर सावधानी रखने प्रशासन द्वारा दी गई चेतावनी को ध्यान में रखें तभी जाकर संक्रमण पर काबू पाया जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post