July 16, 2020

किसान दंपति पर ख़ाकीवालों के अत्याचार से MP में बवाल, अब कुमार पुरुषोत्तम के हाथों में गुना की कमान.

गुना में दलित दंपति के साथ पुलिस की बर्बरता के मामले में कलेक्टर एस विश्वनाथन को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर कुमार पुरुषोत्तम को गुना जिले की कमान सौंपी गई है.

भोपाल.

गुना जिले में दलित दंपति की पिटाई के मामले को सरकार ने काफी गंभीरता से लिया है. गुना से हटाए गए कलेक्टर एस विश्वनाथन के स्थान पर राज्य सरकार ने 2012 बैच के आईएएस अधिकारी और मध्य प्रदेश औद्योगिक केंद्र विकास निगम इंदौर में प्रबंध संचालक कुमार पुरुषोत्तम को गुना जिले की कमान सौंपी है. सरकार ने 1 दिन पहले गुना जिले के एसपी तरुण नायक और रेंज आईजी राजा बाबू सिंह को हटा दिया था.

राज्य सरकार ने उनके स्थान पर आईजी पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अविनाश शर्मा को ग्वालियर रेंज का नया आईजी और 26वीं वाहिनी गुना के सेनानी राजेश कुमार सिंह को नया एसपी बनाया है. एसपी कलेक्टर और आईजी स्तर के अधिकारियों पर कार्रवाई के बाद अब निचले स्तर के अधिकारी कर्मचारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है. डीआईजी को जांच के लिए गुना भेजा गया है.

माना जा रहा है कि इस मामले जांच रिपोर्ट आने के बाद एसडीओपी, एसडीएम, थाना प्रभारी से लेकर थाने के अन्य कर्मचारी और राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. गौरतलब है कि मंगलवार को गुना कैंट इलाके में कॉलेज की जमीन पर कब्जा हटाने के दौरान वहां खेती कर रहे किसान दंपति ने कीटनाशक पी लिया था. इसी दौरान पुलिस ने किसान के परिजनों पर लाठीचार्ज किया था. बुधवार को मामले का वीडियो वायरल होने पर बवाल मच गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *