July 3, 2020

सितम्बर में होगी नीट व जेईई मेंस-एडवांस की परीक्षा.

हर वर्ष मई में आयोजित होने वाली मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज की एंट्रेस परीक्षा नीट व जेईई कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष अपने समय पर सम्पन्न नही हो पाई और अब इन क्षेत्रों में अपना भविष्य देखने वाले छात्रों को चिंता सताने लगी है। देश मे फिलहाल कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है ऐसे में परीक्षा कराना एक तरह से बच्चों की जान खतरे में डालने जैसा होगा।

आज मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशांक’ के आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था कि छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान के रखते हुए नीट और जेईई की परीक्षा आगे बढ़ाने का फैसला हमने लिया है अब जेईई मेंस की परीक्षा 1 से 6 सितम्बर के बीच होगी, वही जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितम्बर को होगी और नीट की परीक्षा 13 सितम्बर को होगी।

https://twitter.com/DrRPNishank/status/1279051659721666560?s=19

बता दे छात्र इन प्रतियोगी परीक्षा में उतीर्ण होने के लिए लाखों खर्च कर कोटा व इंदौर में कोचिंग करते है ऐसे में अगर परीक्षा ना कराई जाए और इस वर्ष को जीरो ईयर डिक्लेअर किया जाए तो यह छात्रों के आर्थिक व अपने भविष्य दोनो का नुकसान होगा।

कई छात्रों ने जेईई मेंस के अपने परीक्षा फॉर्म में परीक्षा केंद्र व अन्य चीजों में सुधार की मांग की थी उनके लिए 4 जुलाई से 15 जुलाई तक साइट चालू रहेगी वह सुधार कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post