July 2, 2020

बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकालने के पक्ष में बजरंग दल अखाड़ा के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर से भेंट कर सौपा ज्ञापन.

आगर-मालवा.

गत दिनों एसडीएम द्वारा एक आदेश जारी किया गया था जिसमे कोरोना वायरस संक्रमण और संक्रमण से सम्बंधित गाइडलाइन का हवाला देते हुए सावन महीने के आखरी सोमवार पर बाबा बैजनाथ की वर्षों से चली आ रही शाही सवारी इस साल कोरोना वायरस के चलते आयोजित नही करने के आदेश थे और कावड़ यात्रा पर भी इस वर्ष पूर्णरुप से प्रतिबंध लगा दिया गया है।
इसी के चलते बजरंग दल अखाड़ा एवं व्यायामशाला से एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा जिला कलेक्टर अवधेश शर्मा से भेंट कर उनहे एक मांगपत्र स्वरूप ज्ञापन सौपा गया।

ज्ञापन में बताया गया कि बाबा बैजनाथ में आगर के लोगो की अपार श्रद्धा है और सवारी पर रोक लगाना लोगो की धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुचाने जैसा है।
बजरंग दल अखाड़ा व व्यायाम शाला द्वारा ज्ञापन में यह भी कहा गया कि अगर प्रशासन शाही सवारी निकालने में असक्षम है तो बजरंग दल अखाड़ा अपने अखाड़े के 50 सदस्यों के साथ सवारी निकालने की जिम्मेदारी लेने को तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि शहर में हर रोज कई माता पूजन और वर निकासी के आयोजन होते है जिसमे करीबन 50 लोग सम्मिलित होते है ऐसी ही इजाज़त हमे बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकालने के लिए दी जाए।
इस अवसर पर मनोज ऊंटवाल, मनोज परमार, गौरव जैन, उमंग अग्रवाल, जय शर्मा, अनिल शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *